ऑटो एक्सपो 2023: एडीएएस तकनीक के साथ टाटा हैरियर, सफारी रेड डार्क एडिशन की शुरुआत

टाटा हैरियर रेड डार्क संस्करण

टाटा ने ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर रेड डार्क संस्करण और सफारी रेड डार्क संस्करण का अनावरण किया। कार निर्माता के पास पहले से ही दो एसयूवी का डार्क संस्करण है, लेकिन 'रेड' उपसर्ग सिर्फ कॉस्मेटिक बदलाव से अधिक लाता है। यह नया संस्करण हैरियर और सफारी लाइन-अप में एक बड़ा, बेहतर टचस्क्रीन और एडीएएस तकनीक जोड़ता है, और उन सुविधाओं का पूर्वावलोकन करता है जो नियमित मॉडल में अपना रास्ता बनायेंगे। टाटा इस साल के अंत में हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन लॉन्च करने के लिए तैयार है।

  1. रेड डार्क एडिशन ने हैरियर, सफारी पर एडीएएस तकनीक की शुरुआत की
  2. लाल असबाब, अधिक उपकरण प्राप्त करता है
  3. स्पेशल एडिशन SUVs इसी साल लॉन्च होंगी

टाटा हैरियर, सफारी रेड डार्क: ADAS तकनीक

रेड डार्क संस्करण के बारे में सबसे बड़ी बात एडीएएस तकनीक है जो टाटा की प्रमुख एसयूवी पर शुरू होती है। हैरियर और सफारी रेड डार्क एडिशन में एडीएएस तकनीक में ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (एईबी), फॉरवर्ड कोलिजन अलर्ट, लेन असिस्ट और यहां तक ​​कि ट्रैफिक साइन रिकग्निशन भी शामिल है। इन उन्नत दुर्घटना बचाव सुविधाओं के अलावा, रेड डार्क संस्करण भी छह एयरबैग के साथ आता है।

Tata Harrier, Safari Red Dark: नया इंफोटेनमेंट, और फ़ीचर्स

टाटा का बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम भी यहां अपनी शुरुआत कर रहा है। टचस्क्रीन अब बड़ी है, 10.25-इंच की है, और पहले की तरह नौ-स्पीकर जेबीएल ध्वनि प्रणाली प्राप्त करती है। इसके अलावा, हैरियर और सफारी रेड डार्क संस्करणों को एक नया, पूर्ण-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, बजाय नियमित वेरिएंट पर पेश किए जाने वाले सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के। साथ ही नया 360 डिग्री कैमरा है।

अन्य सुविधाओं में मेमोरी फ़ंक्शन और हवादार फ्रंट सीटों के साथ विद्युत रूप से समायोज्य चालक की सीट शामिल है। तीन-पंक्ति वाली सफारी अतिरिक्त रूप से दूसरी पंक्ति के लिए वेंटिलेशन फ़ंक्शन, 'बॉस' मोड के साथ पावर्ड फ्रंट पैसेंजर सीट के साथ आती है, जो पीछे वाले यात्री को सीट को आगे बढ़ने की अनुमति देती है, और पैनोरमिक सनरूफ के चारों ओर परिवेश प्रकाश व्यवस्था करती है।

टाटा हैरियर, सफारी रेड डार्क एडिशन: कॉस्मेटिक बदलाव

डार्क एडिशन की तरह, रेड डार्क एडिशन में भी ऑल-ब्लैक एक्सटीरियर के साथ थोड़ा अलग शेड है जिसे टाटा 'ओबेरॉन ब्लैक' कहता है। इसमें रेड ब्रेक कैलीपर्स के साथ 18-इंच के एलॉय और फ्रंट ग्रिल पर एक सूक्ष्म लाल इंसर्ट मिलता है।

अंदर से रेड डार्क एडिशन अपने नाम के साथ न्याय करता है। इसमें क्विल्टेड पैटर्न के साथ 'कार्नेलियन' रेड सीट अपहोल्स्ट्री, रेड लेदरेट ग्रैब हैंडल, डैशबोर्ड पर ग्रे ट्रिम और स्टीयरिंग व्हील पर पियानो ब्लैक इंसर्ट्स हैं।

दोनों एसयूवी में कोई यांत्रिक परिवर्तन नहीं हैं, और वे 2.0-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित होते रहेंगे। टाटा ने पुष्टि की है कि हैरियर और सफारी रेड डार्क संस्करण इस साल लॉन्च किए जाएंगे, हालांकि सटीक तारीख अभी भी ज्ञात नहीं है।

टाटा के ऑटो एक्सपो 2023 का प्रदर्शन

इस साल ऑटो एक्सपो में टाटा का एक्सपेंसिव डिस्प्ले है। रेड डार्क एडिशन के अलावा, स्वदेशी कार निर्माता ने हैरियर ईवी , कर्वव कूप-एसयूवी , सिएरा और अल्ट्रोज़ रेसर को भी प्रदर्शित किया।

और देखें:

ऑटो एक्सपो 2023: टाटा मोटर्स की 9 नई कार, एसयूवी 2025 तक लॉन्च

ऑटो एक्सपो 2023 इमेज गैलरी

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *