Volkswagen Scirocco EV स्पोर्ट्स कूप के रूप में वापस आ सकता है

2009 वोक्सवैगन साइक्रोको स्केच

फॉक्सवैगन भविष्य में लोकप्रिय स्क्रियोको स्पोर्ट्स कूप को ईवी के रूप में वापस ला सकता है। ब्रांड वर्तमान में 1970 के दशक से प्रेरित स्टाइल और संभावित डुअल-मोटर, फोर-व्हील-ड्राइव आर फ्लैगशिप के साथ इलेक्ट्रिक कार के रूप में अपनी वापसी के लिए आंतरिक डिजाइन, इंजीनियरिंग और विनिर्माण प्रस्तावों का अध्ययन कर रहा है।

Volkswagen Scirocco EV: यह क्या हो सकता है?

दो-दरवाजे एक स्पोर्ट्स कार परियोजना का एक हिस्सा है जिस पर चर्चा की जा रही है जिसमें चौथी पीढ़ी की पॉर्श बॉक्सस्टर / केमैन , कपरा डार्क रेबेल कूप अवधारणा का उत्पादन संस्करण और चौथी पीढ़ी की ऑडी टीटी भी शामिल है, एक अंदरूनी सूत्र ने हमें बताया है सहयोगी प्रकाशन ऑटोकार यूके। उन्होंने सुझाव दिया कि अगर वोक्सवैगन ब्रांड के सीईओ थॉमस शेफ़र द्वारा उत्पादन की मंजूरी मिल जाती है तो इसे 2028 तक लॉन्च किया जा सकता है।

तीन दरवाजों वाली साइक्रोको को दूसरी पीढ़ी की आईडी 3 हैचबैक के ऊपर स्थापित करने की परिकल्पना की गई है, जिसे गोल्फ नाम अपनाने के लिए तैयार किया गया है और इसे 2027 में प्रदर्शित होने पर इसके दहन-इंजन वाली हैचबैक सिबलिंग के नौवीं पीढ़ी के संस्करण के साथ बेचा जाएगा।

वोक्सवैगन साइक्रोको प्लेटफॉर्म, पावरट्रेन

जबकि इलेक्ट्रिक गोल्फ वोक्सवैगन के नए एसएसपी प्लेटफॉर्म को अपनाने के लिए तैयार है, नई साइरोको को नए बॉक्सस्टर/केमैन के लिए विकसित पीपीई प्लेटफॉर्म के विशेष रूप से अनुकूलित संस्करण पर आधारित होने का प्रस्ताव है, जिसे विशेष रूप से इलेक्ट्रिक पावर के साथ पेश किया जाएगा। नए इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार प्लेटफ़ॉर्म का विवरण अभी तक आधिकारिक नहीं किया गया है, लेकिन ऑटोकार यूके समझता है कि इसकी कल्पना कई अलग-अलग व्हीलबेस लंबाई और ट्रैक चौड़ाई के साथ-साथ सिंगल-मोटर, रियर-व्हील ड्राइव और डुअल- का समर्थन करने के लिए की गई है। मोटर, चार-पहिया-ड्राइव लेआउट।

पोर्शे टायकन और ऑडी ई-ट्रॉन जीटी द्वारा उपयोग किए गए जे1 प्लेटफॉर्म की तरह, नए प्लेटफॉर्म को कम दरवाजे की सिल और फर्श की ऊंचाई प्रदान करने के लिए विकसित किया गया है - जो एक स्पोर्टिंग सिल्हूट के लिए महत्वपूर्ण तत्व हैं।

ऐसा दावा किया जाता है कि यह बैटरी को मध्य सुरंग के भीतर और केबिन के पीछे पैक करके प्राप्त किया जाता है, जो सभी पिछले बॉक्सस्टर्स के मध्य-इंजन लेआउट को प्रतिबिंबित करता है। पोर्शे द्वारा ई-कोर लेबल, इसका पूर्वावलोकन 2021 की ट्रैक-केंद्रित, 1,088hp मिशन आर कॉन्सेप्ट कार द्वारा किया गया था।

जहां नए बॉक्सस्टर और डार्क रेबेल में दो सीटों वाला इंटीरियर होगा, वहीं नए साइक्रोको और टीटी में लंबे व्हीलबेस मिलने की उम्मीद है।

उम्मीद है कि Scirocco सिंगल-मोटर रूप में लगभग 300bhp के साथ शुरू होगी और दोहरे मोटर रूप में 400bhp से अधिक के साथ समाप्त होगी - Scirocco R का उत्तराधिकारी प्रदान करेगी, जिसे 2009 से 2017 तक टर्बो फोर-पॉट के साथ बेचा गया था।

स्किरोको को पुनर्जीवित करने की योजना तब आई जब नवनियुक्त वोक्सवैगन समूह के अध्यक्ष ओलिवर ब्लूम ने जर्मन दिग्गज कंपनी को नए वॉल्यूम-सेलिंग मॉडल के लिए बड़े पैमाने की अर्थव्यवस्था प्रदान करने की योजना विकसित करने के लिए प्रबंधकों को एकजुट किया। यह तय किया जाना बाकी है कि नए साइक्रोको का उत्पादन कहां किया जाएगा, लेकिन एक संभावना जर्मनी के ओस्नाब्रुक में पूर्व कर्मन फैक्ट्री है - वह स्थान जहां मूल साइक्रोको का निर्माण किया गया था।

यह भी देखें:

महिंद्रा, जेएसडब्ल्यू वीडब्ल्यू ग्रुप के भारतीय परिचालन में हिस्सेदारी के लिए मैदान में हैं

वोक्सवैगन ने भारत के लिए बड़े पैमाने पर ईवी बाजार की पुष्टि की

टायकन फेसलिफ्ट अब पोर्श की सबसे शक्तिशाली रोड कार है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *