नई MG3 हैचबैक को 2024 जिनेवा मोटर शो में प्रदर्शित किया गया

MG3 सामने

चीनी स्वामित्व वाली ब्रिटिश ब्रांड एमजी मोटर ने चल रहे जिनेवा मोटर शो में नई एमजी3 हैचबैक का प्रदर्शन किया है। Hyundai i20-प्रतिद्वंद्वी MG की बिक्री शुरुआत में यूरोप में होगी, उसके बाद अन्य बाजारों में।

  1. नई MG3 में कुल 192hp का आउटपुट मिलता है
  2. श्रृंखला या समानांतर हाइब्रिड मोड में चलाया जा सकता है
  3. भारत को इस साल के अंत में ग्लोस्टर फेसलिफ्ट मिलेगी

नई MG3 ताज़ा स्टाइल और अधिक तकनीक लेकर आती है

दूसरी पीढ़ी की MG3 को ताज़ा लुक और पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन मिलता है। व्यावहारिकता, दक्षता और आकर्षक प्रदर्शन के आधार पर यह हैचबैक रेनॉल्ट क्लियो, हुंडई आई20, टोयोटा यारिस और होंडा जैज़ को टक्कर देगी। नया-लुक 3 अगले तीन वर्षों में वैश्विक स्तर पर लॉन्च होने वाले 20 से अधिक नए एमजी मॉडलों में से एक है - जिनमें से आधे "नई-ऊर्जा वाहन" होंगे।

नई MG3 को कंपनी के शंघाई डिज़ाइन स्टूडियो में डिज़ाइन किया गया था, जो ब्रांड की मौजूदा क्रॉसओवर और हैचबैक से शैलीगत प्रभाव लेती है, और यह अपने शुद्ध-ICE फोरबियर की तुलना में थोड़ी लंबी और चौड़ी है।

इसका नया हाइब्रिड प्लस पावरट्रेन - एमजी की पहली गैर-प्लग-इन हाइब्रिड पेशकश - एक 102hp, 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को 108hp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़कर 195hp की संयुक्त शक्ति देता है, जो इसे क्लियो और यारिस हाइब्रिड की तुलना में अधिक शक्तिशाली बनाता है। . यह तेज़ भी है, 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार 8.0 सेकंड में।

जबकि पुरानी एमजी 3 में 5-स्पीड स्वचालित मैनुअल या 4-स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स की पेशकश की गई थी, लॉन्च से नई कार 3-स्पीड ऑटो के माध्यम से अपने सामने के पहियों को चलाती है, बाद में मैन्युअल विकल्प आता है। एमजी ने इस प्रणाली के प्रदर्शन लाभों को "आमतौर पर हाइब्रिड में पाए जाने वाले सीवीटी ट्रांसमिशन की तुलना में" बताया, दावा किया कि इसका 3-स्पीडर अधिक प्रतिक्रियाशील त्वरण देने के लिए अंतराल से बचाता है।

अपने हाइब्रिड पावरट्रेन के लिए, MG3 में कम दूरी तय करने के लिए पर्याप्त क्षमता वाली 1.83kWh की बैटरी मिलती है। इसे सीरीज मोड में भी चलाया जा सकता है - इंजन जनरेटर के रूप में काम करता है - या समानांतर हाइब्रिड के रूप में, जहां दो पावर स्रोत पूर्ण 195hp आउटपुट देने के लिए मिलकर काम करते हैं।

अंदर की तरफ, इसमें नई 'फ्लोटिंग' ट्विन स्क्रीन हैं - एक 7.0-इंच ड्राइवर डिस्प्ले और एक 10.25-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन - जिसमें नए-लुक वाले ग्राफिक्स हैं और ये अधिक प्रतिक्रियाशील हैं। इसमें जीव-सुविधाओं और सुरक्षा सुविधाओं की एक लंबी सूची भी मिलती है जो इसके प्रतिद्वंद्वियों के बराबर है।

एमजी इंडिया लाइन-अप

जबकि पिछली MG3 हैच को ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया था , वास्तव में भारत में आने वाले मॉडल के बारे में कोई जानकारी नहीं है। देश में, एमजी मोटर इंडिया वर्तमान में एस्टोर , हेक्टर और ग्लोस्टर के साथ-साथ कॉमेट ईवी और जेडएस ईवी एसयूवी बेचती है। ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट को इस साल के अंत में बाजार में लॉन्च के लिए तैयार किया जा रहा है

यह भी देखें:

SAIC मोटर और JSW ग्रुप ने MG इंडिया लाइन-अप का विस्तार करने के लिए हाथ मिलाया है

टॉप-स्पेक एमजी कॉमेट ईवी अब 1.40 लाख रुपये सस्ती हो गई है

एमजी हेक्टर और ग्लोस्टर की कीमतें 1.31 लाख रुपये तक कम हो गईं

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *