बड़ी बैटरी के साथ Hyundai Ioniq 5 फेसलिफ्ट का खुलासा

हुंडई आयोनिक 5 एन लाइन

मॉडल को पहली बार पेश किए जाने के तीन साल से भी कम समय के बाद, Hyundai Ioniq 5 को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में नया रूप मिला है। चुनिंदा बाजारों में, ईवी एसयूवी मानक, एन लाइन और फुल-फैट एन फॉर्म में उपलब्ध है; Ioniq 5 N के कुछ डिज़ाइन विवरण फेसलिफ्ट पर देखे जा सकते हैं।

  1. Hyundai Ioniq 5 फेसलिफ्ट को लंबी रेंज मिलती है
  2. नई फ्रंट ग्रिल और नए आकार के बंपर मिलते हैं
  3. अक्सर उपयोग किए जाने वाले कार्यों के लिए भौतिक बटन की सुविधा

Hyundai Ioniq 5 फेसलिफ्ट: यांत्रिक रूप से नया क्या है

जबकि हुंडई ने पुष्टि की है कि ताज़ा Ioniq 5 को N संस्करण का बड़ा 84kWh बैटरी पैक मिलेगा, लेकिन इसने यह उल्लेख नहीं किया है कि EV की रेंज कितनी बढ़ गई है; यह मौजूदा मॉडल की ARAI-रेटेड 631 किमी से अधिक होनी चाहिए। कोरियाई ब्रांड का यह भी कहना है कि उन्होंने स्टीयरिंग व्हील में महसूस होने वाले कंपन को कम करने के लिए डैम्पर्स में सुधार किया है, शोर कम करने के लिए पीछे और कार के नीचे सुदृढीकरण को दोगुना कर दिया है, और एक शांत केबिन के लिए पीछे की मोटर में अधिक ध्वनि इन्सुलेशन जोड़ा है।

Hyundai Ioniq 5 फेसलिफ्ट: बाहर क्या नया है

ग्रिल और आगे और पीछे के बंपर में बदलाव से Ioniq 5 का आकार थोड़ा बढ़ गया है। जबकि चौड़ाई, ऊंचाई और व्हीलबेस को आगे बढ़ाया गया है, ईवी 20 मिमी लंबा है और रियर स्पॉइलर को 50 मिमी चौड़ा किया गया है। फेसलिफ्ट में इसके पहियों के लिए एक नया डिज़ाइन भी मिलता है और एक रियर वाइपर जोड़ा जाता है।

मानक मॉडल की तुलना में, Ioniq 5 N लाइन अधिक आक्रामक डिज़ाइन का दावा करती है, जिसमें अद्वितीय बंपर, साइड स्कर्ट और एक सेट 20-इंच एल्यूमीनियम पहिये हैं।

Hyundai Ioniq 5 फेसलिफ्ट: अंदर क्या नया है?

हाल के टक्सन फेसलिफ्ट के इंटीरियर की तरह, Ioniq 5 फेसलिफ्ट के केबिन में अधिक भौतिक बटन हैं जो अनिवार्य रूप से सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले कार्यों जैसे कि पहली पंक्ति हीटिंग और वेंटिलेशन, हीटेड स्टीयरिंग, पार्क सहायता फ़ंक्शन और बहुत कुछ के लिए शॉर्टकट हैं। बेहतर पहुंच के लिए वायरलेस चार्जिंग पैड को स्थानांतरित कर दिया गया है और नए स्टीयरिंग में इंटरैक्टिव पिक्सेल लाइटें हैं। इसके अलावा, इंफोटेनमेंट को ओटीए अपडेट मिलता है, अधिक सुरक्षा विशेषताएं हैं, ब्रांड ने दरवाजे और बी-खंभे को मजबूत किया है, और शरीर की कठोरता में वृद्धि की है।

एन लाइन संस्करण को अंदर - स्टीयरिंग, डैश और सीटों पर सभी सामान्य एन बैजिंग मिलती है - और धातु पैडल मिलते हैं।

Hyundai Ioniq 5 फेसलिफ्ट: भारत लॉन्च

Hyundai Ioniq 5 की कीमत 45.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है और इसे पिछले जनवरी में लॉन्च किया गया था । हालांकि कोरियाई कंपनी ने अभी तक पुष्टि नहीं की है कि फेसलिफ्ट भारत में आएगी या नहीं, लेकिन भविष्य में इसके यहां आने की संभावना है। हुंडई ने ऑटो एक्सपो 2023 में स्पोर्टी दिखने वाली Ioniq 6 को भी प्रदर्शित किया था, और अगले साल की शुरुआत में Creta EV को बाजार में लाने पर काम कर रही है।

यह भी देखें:

Hyundai Alcazar की दीर्घकालिक समीक्षा; 42,000 किमी की रिपोर्ट

Hyundai Alcazar फेसलिफ्ट 2024 के मध्य तक लॉन्च होगी

हुंडई क्रेटा एन लाइन को दो वेरिएंट मिलेंगे

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *