कुश मैनी ने बहरीन F2 पोल छीन लिया

कुश मैनी ने बहरीन जीपी F2 पोल पोजीशन खो दी

कुश मैनी को उनकी इनविक्टा रेसिंग कार को तकनीकी नियमों के उल्लंघन में पाए जाने के बाद फॉर्मूला 2 बहरीन क्वालीफाइंग सत्र से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। भारतीय ड्राइवर ने 1 मिनट 41.696 सेकेंड का लैप समय निर्धारित करने के बाद अपना पहला पोल हासिल किया था, जो कि उनके साथी गैब्रियल बोर्तोलेटो से दो-दसवां अधिक था।

  1. मैनी ने 1 मिनट 41.696 सेकेंड के समय के साथ पोल हासिल किया था
  2. इनविक्टा का कहना है कि क्षति पर अंकुश के कारण उल्लंघन की संभावना है

हालाँकि, योग्यता के बाद के निरीक्षण के बाद, स्टीवर्ड्स ने पाया कि उनकी कार के बाएं अंडरट्रे के सामने के बाहरी हिस्से की ऊंचाई आवश्यक न्यूनतम ऊंचाई से कम थी। परिणामस्वरूप, क्वालीफाइंग सत्र के दौरान मैनी के लिए निर्धारित सभी समय हटा दिए गए हैं, जिससे बोर्तोलेटो को पोल पर पदोन्नत किया गया है। मैनी ग्रिड के पीछे से स्प्रिंट और फ़ीचर दौड़ शुरू करेगा।

इनविक्टा रेसिंग ने एक बयान जारी कर बताया कि उल्लंघन संभवतः एक अंकुश से हुई क्षति के कारण हुआ है। “आज के क्वालीफाइंग सत्र के बाद, कुश को एक तकनीकी उल्लंघन के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया, जो एक अंकुश से क्षति के बाद हुआ था। इससे कार के प्रदर्शन में सुधार नहीं हुआ,'' बयान पढ़ा।

"टीम अब सप्ताहांत के शेष दिनों में दोनों कारों के साथ अधिकतम परिणाम प्राप्त करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।"

कार्टिंग सीढ़ी पर चढ़ने के बाद, मैनी ने 2016 में इटालियन F4 चैम्पियनशिप में प्रतिस्पर्धा करते हुए सिंगल-सीटर की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने फॉर्मूला रेनॉल्ट यूरोकप और ब्रिटिश फॉर्मूला 3 में दौड़ लगाई, जहां वह 2020 में समग्र रूप से दूसरे स्थान पर रहे।

उन्होंने पिछले साल F2 तक कदम बढ़ाया और सीज़न को 11वें स्थान पर समाप्त किया। हालाँकि, उन्होंने अपने नौसिखिए सीज़न में कुछ प्रभावशाली गति दिखाई, यहाँ तक कि ऑस्ट्रेलियाई जीपी स्प्रिंट दौड़ में अपना पहला पोडियम भी हासिल किया।

भारतीय को दो प्रमुख निर्माताओं से भी समर्थन प्राप्त हुआ है। वह अब अल्पाइन एफ1 टीम के युवा ड्राइवर कार्यक्रम का हिस्सा हैं और उन्हें महिंद्रा रेसिंग के नए फॉर्मूला ई रिजर्व ड्राइवर के रूप में भी घोषित किया गया है। वह इस वर्ष कैम्पोस से इनविक्टा में स्विच करते हुए अपने द्वितीय एफ2 सीज़न में भाग ले रहा है।

2024 F2 सीज़न इस सप्ताह F1 के साथ शुरू हो रहा है। दोनों चैंपियनशिप की मुख्य दौड़ रविवार के बजाय शनिवार को होगी।

यह भी देखें:

कुश मैनी: 'फॉर्मूला ई परीक्षण भूमिका F2 परिणामों को बेहतर बनाने में मदद कर सकती है'

फैनकोड भारत में F1 स्ट्रीम करेगा; पैकेज 49 रुपये से शुरू होते हैं

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *