फैनकोड भारत में F1 स्ट्रीम करेगा; पैकेज 49 रुपये से शुरू होते हैं

F1 इंडिया फैनकोड पर स्ट्रीमिंग

भारतीय स्पोर्ट्स स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म फैनकोड ने भारत में F1 स्ट्रीम करने के अधिकार हासिल कर लिए हैं। यह दो साल के सौदे का हिस्सा है जो 2024 और 2025 सीज़न को कवर करेगा।

स्पोर्ट स्पोर्ट्स के साथ F1 का प्रसारण समझौता, जिसमें हॉटस्टार पर स्ट्रीमिंग भी शामिल थी, 2022 सीज़न के अंत में समाप्त हो गया, जिससे खेल भारत में किसी भी टीवी प्रसारण के बिना रह गया । इसके बजाय, F1TV को 2,999 रुपये की भारी वार्षिक फीस पर उपलब्ध कराया गया था। फैनकोड के साथ नया सौदा अब भारतीय प्रशंसकों को कहीं अधिक किफायती विकल्प देता है।

F1, F2 और F3 को स्ट्रीम करने के लिए फैनकोड

फैनकोड मुख्य ग्रां प्री के साथ-साथ सभी एफ1 अभ्यास, क्वालीफाइंग और स्प्रिंट स्पर्धाओं को स्ट्रीम करेगा। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म यहां F2 और F3 को भी स्ट्रीम करेगा।

“मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भारत में प्रशंसक अगले दो सीज़न के लिए फैनकोड पर F1 देख सकेंगे। हमें उनके रूप में एक मजबूत प्रसारण भागीदार मिला है, जिसके पास विशेषज्ञ ज्ञान है कि हम अपने 60 मिलियन मौजूदा प्रशंसकों को सर्वोत्तम सेवा कैसे दे सकते हैं और भारत में नए दर्शकों तक कैसे पहुंच सकते हैं। फॉर्मूला 1 में मीडिया अधिकार और सामग्री निर्माण के निदेशक इयान होम्स ने कहा, "एक साथ मिलकर, हम अपनी संयुक्त विशेषज्ञता का उपयोग प्रीमियम सामग्री का उत्पादन करने के लिए करेंगे जो कि एफ 1 के खेल तमाशे को प्रदर्शित करती है।"

फैनकोड F1 की कीमत, सदस्यता योजनाएं

फैनकोड रुचि रखने वालों के लिए कई पैकेज पेश करता है। इनमें से पहला रेस वीकेंड पास है, जो एक राउंड के सभी सत्रों को कवर करता है, जिसकी कीमत 49 रुपये है। एक पूरे सीज़न की सदस्यता की कीमत 599 रुपये है।

999 रुपये सालाना और 199 रुपये मासिक पर असीमित लाइव स्ट्रीम पास (क्रिकेट, फुटबॉल और अन्य जैसे अन्य खेलों को कवर करते हुए) भी है।

सभी रेसों को स्काई स्पोर्ट्स F1 कमेंट्री के साथ स्ट्रीम किया जाएगा।

आप फैनकोड कहाँ देख सकते हैं?

सब्सक्राइबर फैनकोड की वेबसाइट के साथ-साथ अपने एंड्रॉइड और आईओएस ऐप पर दौड़ को लाइव देख सकते हैं। टीवी स्ट्रीमिंग के लिए एंड्रॉइड टीवी, JioTV और Amazon Fire TV के लिए ऐप्स उपलब्ध हैं।

प्रति अकाउंट एक साथ चार डिवाइस पर स्ट्रीमिंग की अनुमति है।

क्या F1TV अभी भी भारत में उपलब्ध है?

F1TV अभी भी भारत में उपलब्ध है, लेकिन इसके लिए सदस्यता की कीमतें एक वर्ष के लिए USD 29.99 (लगभग 2,480 रुपये) या एक महीने के लिए $ 3.99 (लगभग 330 रुपये) से अधिक महंगी हैं।

लेकिन वह सदस्यता लाइव टाइमिंग डेटा, एफ1 के प्री- और पोस्ट-रेस विश्लेषण देखने, सभी ड्राइवर ऑनबोर्ड कैमरे और यहां तक ​​कि अभिलेखीय सामग्री के अतिरिक्त लाभ के साथ आती है।

यह भी देखें:

भारत में 2024 मोटोजीपी कहां देखें

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *