अगली पीढ़ी की होंडा अमेज़ इस त्योहारी सीज़न में लॉन्च होगी

नवीनतम होंडा सिविक का उपयोग केवल प्रतिनिधित्व के लिए किया जाता है।

होंडा की सबसे छोटी सेडान अमेज़ के मॉडल में इस साल के अंत में पूरा बदलाव देखने को मिलेगा। तीसरी पीढ़ी की अमेज़ दूसरी पीढ़ी के मॉडल की जगह लेगी, जो 2018 से मौजूद है, जब यह दिवाली 2024 तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।

  1. तीसरी पीढ़ी की अमेज़ सिटी, एलिवेट प्लेटफॉर्म पर बैठेगी
  2. अंदर-बाहर नया लुक मिलेगा
  3. सुविधाओं से भरपूर बना रहेगा

अगली पीढ़ी की होंडा अमेज़ नई ज़मीन पर होगी

सूत्र हमें बताते हैं कि जो प्लेटफ़ॉर्म सिटी और एलिवेट को रेखांकित करता है, वह कुछ संशोधनों के साथ अगले अमेज़ पर भी शुल्क लगाएगा; विशेष रूप से सिटी के 2,600 मिमी और एलिवेट के 2,650 मिमी की तुलना में बहुत छोटा व्हीलबेस, जिससे अमेज़ की कुल लंबाई चार मीटर से कम हो गई। मौजूदा अमेज़ का व्हीलबेस 2,470 मिमी लंबा है - जो कि सिटी से 130 मिमी छोटा है। इससे होंडा को अपने भारतीय लाइनअप को दो प्लेटफार्मों से एक में समेकित करने में मदद मिलेगी, और पैमाने की अर्थव्यवस्थाओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी।

हालांकि इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है कि नई अमेज का लुक कैसा होगा, लेकिन सूत्र बताते हैं कि होंडा की एंट्री-लेवल सेडान अपने स्टाइलिश डिजाइन संकेतों के साथ जारी रहेगी, जो विदेशों में बेची जाने वाली बड़ी होंडा सेडान से मेल खाएगी। वास्तव में, दूसरी पीढ़ी की अमेज़ का डिज़ाइन भी उस समय के अकॉर्ड से प्रेरित था, और तीसरी पीढ़ी के मॉडल के लिए भी इसी तरह का दृष्टिकोण अपनाया जा सकता है।

जहां तक ​​इंटीरियर की बात है, उम्मीद है कि तीसरी पीढ़ी की होंडा अमेज़ को एक नया केबिन लेआउट मिलेगा, संभवतः एलिवेट पर देखा गया बहुत बड़ा, फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन सेटअप होगा। लागत को नियंत्रण में रखने के लिए भारत में अन्य होंडा मॉडलों के साथ आंतरिक घटकों को साझा करने की संभावना है।

अगली पीढ़ी की होंडा अमेज़ केवल पेट्रोल होगी

तीसरी पीढ़ी की अमेज़ के लिए, होंडा को मौजूदा मॉडल से 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन ले जाने की उम्मीद है। यह इंजन 90hp और 110Nm का टॉर्क पैदा करता है और 5-स्पीड मैनुअल या CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। होंडा ने भारत में डीजल इंजन बंद कर दिया है , जिसका मतलब है कि नई अमेज़ मौजूदा कार की तरह अकेले पेट्रोल इंजन के साथ बेची जाती रहेगी।

नेक्स्ट-जेन होंडा अमेज़ इंडिया लॉन्च टाइमलाइन

जैसा कि हमने पहले बताया था, होंडा इस साल की दूसरी छमाही में नई अमेज़ लाएगी , संभवतः दिवाली 2024 सीज़न के आसपास। लॉन्च होने पर, नई अमेज मारुति डिजायर (कुछ महीनों में एक नया मॉडल आने वाला है), हुंडई ऑरा और टाटा टिगोर को टक्कर देती रहेगी।

यह भी देखें:

होंडा सिटी, सिटी हाइब्रिड और अमेज पर 1.12 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है

होंडा ने दो ईवी एसयूवी का खुलासा किया

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *