आने वाले महीनों में नई डीजल एसयूवी लॉन्च होंगी

भारत में कुछ सेगमेंट में डीजल कारों और एसयूवी की बिक्री धीमी हो सकती है, लेकिन कुछ कार निर्माता विकल्प देना जारी रखेंगे। वास्तव में, कई निर्माताओं द्वारा अपने संबंधित तेल-बर्नर की पेशकश को रोकने के बावजूद, डीजल एसयूवी ने अपनी पकड़ बनाए रखने में कामयाबी हासिल की है - हुंडई क्रेटा डीजल अभी भी मध्यम आकार की एसयूवी की कुल बिक्री का 45 प्रतिशत हिस्सा है और किआ की रिपोर्ट है कि 42 प्रतिशत सेल्टोस फेसलिफ्ट बुक करने वालों ने डीजल मॉडल चुना। ऐसे में, हुंडई, महिंद्रा, टाटा और एमजी मोटर इंडिया अभी भी डीजल विकल्प पेश करने वालों में से हैं और ये कार निर्माता आने वाले महीनों में इन्हें बाजार में ला रहे हैं।

महिंद्रा XUV300 फेसलिफ्ट

संभावित कीमत: 10 लाख-15 लाख रुपये
लॉन्च: 2024 की शुरुआत में
इंजन: 1.5-लीटर डीजल

महिंद्रा की मोनोकॉक कॉम्पैक्ट एसयूवी को नया रूप दिया गया है। इसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव होंगे जो इसे नई महिंद्रा एसयूवी के अनुरूप लाएंगे और इसका केबिन काफी हद तक हाल ही में अपडेट किए गए XUV400 EV जैसा दिखेगा। सुविधाओं की सूची में भी उल्लेखनीय सुधार होना तय है - जुड़वां 10.25-इंच स्क्रीन की उम्मीद है - हालाँकि XUV300 फेसलिफ्ट यांत्रिक रूप से अपरिवर्तित होगी। जबकि वही 117hp, 1.5-लीटर डीजल इंजन मैनुअल और AMT विकल्पों के साथ जारी रहेगा; 110hp और 131hp दोनों 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन पेश किए जाएंगे या नहीं, इसकी पुष्टि होना अभी बाकी है।

टाटा कर्व

संभावित कीमत: 14 लाख-20 लाख रुपये
लॉन्च: मध्य 2024
इंजन: 1.5-लीटर डीजल

जैसा कि हमने पहले बताया है, टाटा की आगामी मिडसाइज़ एसयूवी-कूप चार पावरट्रेन विकल्पों के साथ आने की उम्मीद है - ईवी पहले आएगी, और उसके बाद डीजल , और फिर पेट्रोल और सीएनजी विकल्प आएंगे। विचाराधीन डीजल इंजन टाटा नेक्सन की 1.5-लीटर इकाई है, जिससे समान 115hp और 260Nm का टॉर्क उत्पन्न होने की उम्मीद है। 6-स्पीड मैनुअल मानक होगा, हालांकि एएमटी विकल्प भी पेश किया जा सकता है।

कर्व, जो कोरियाई ( क्रेटा और सेल्टोस ), यूरोपीय ( कुशाक , ताइगुन और एस्टोर ) और जापानी ( एलिवेट , ग्रैंड विटारा और हाइडर ) की मध्यम आकार की एसयूवी की लंबी सूची को टक्कर देगी, एसयूवी की बदौलत अपने सेगमेंट में अद्वितीय होगी। -कूप डिज़ाइन. ऑल-एलईडी लाइटिंग, 18-इंच अलॉय व्हील, 360-डिग्री कैमरा और बहुत कुछ के साथ रेंज-टॉपिंग वेरिएंट की उम्मीद है।

महिंद्रा थार 5 दरवाजा

संभावित कीमत: 16 लाख-20 लाख रुपये
लॉन्च: मध्य 2024
इंजन: 2.2-लीटर डीजल

हम पिछले कुछ समय से आने वाले थार 5-डोर पर रिपोर्ट कर रहे हैं, और यह 3-डोर मॉडल के 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ जारी रहेगा; छोटे थार में 132hp का उत्पादन होता है, हालांकि स्कॉर्पियो N और XUV700 में, वही इकाई क्रमशः 185hp और 175hp का उत्पादन करती है। इंजन 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन की तरह 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आएगा, जिसे थार 5-डोर के साथ भी पेश किया जाएगा।

जासूसी शॉट्स से पता चला है कि बड़ी थार, जिसे थार आर्मडा कहा जा सकता है, में समग्र स्लैब-साइड लुक को बरकरार रखते हुए कई अद्वितीय डिजाइन तत्व होंगे। 3-दरवाजे थार की तुलना में इंटीरियर भी अधिक उन्नत होने की उम्मीद है, जिसमें डैशकैम, रियर एसी वेंट और एक बड़ा इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन जैसे फीचर शामिल होंगे।

हुंडई अलकज़ार फेसलिफ्ट

संभावित कीमत: 17 लाख-22 लाख रुपये
लॉन्च: मध्य 2024
इंजन: 1.5-लीटर डीजल

हुंडई की क्रेटा की सात सीटों वाली डेरिवेटिव में आने वाले महीनों में कमी और बदलाव आएगा। स्टाइलिंग अपडेट अपडेटेड क्रेटा की तर्ज पर होंगे, हालांकि कुछ बिट्स भिन्नता प्रदान करने के लिए अद्वितीय होंगे। अल्कज़ार फेसलिफ्ट का इंटीरियर भी अधिक फीचर रिच होने के साथ क्रेटा जैसा ही होगा। 116hp, 1.5-लीटर टर्बो-डीज़ल इंजन के 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ जारी रहने की उम्मीद है। 160hp, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन, जिसे पिछले साल मार्च में Alcazar में पेश किया गया था, को ताज़ा Alcazar के साथ भी पेश किया जाएगा।

एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट

संभावित कीमत: 40 लाख-44 लाख रुपये
लॉन्च: 2024 को समाप्त
इंजन: 2.0-लीटर डीजल

ग्लॉस्टर अब 4 साल से बिक्री पर है, और इसकी बहुत जरूरी ताज़ा बिक्री इस साल आने से पहले होनी है। नई ग्रिल और लाइट यूनिट से लेकर नए लुक वाले बंपर और बीफ़ियर क्लैडिंग तक, कुछ बाहरी बदलाव हैं। हाल ही में अपडेट की गई LDV D90 SUV की तुलना में अधिक क्रोम बिट्स होंगे - जिस पर ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट आधारित है - और ताज़ा मॉडल पर वर्तमान में उपलब्ध की तुलना में अधिक सुविधाएँ होंगी। 2.0-लीटर टर्बो-डीज़ल मिल अपरिवर्तित जारी रहने की उम्मीद है - यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक के साथ आता है और 2WD रूप में 161hp का उत्पादन करता है। Gloster 4WD को समान इंजन से 216hp मिलता है।

यह भी देखें:

BYD सील EV बुकिंग 5 मार्च लॉन्च से पहले आधिकारिक तौर पर शुरू हो गई है

वोल्वो EX90, EX30 EV SUVs के भारत में 2025 में लॉन्च की पुष्टि

स्कोडा कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में मार्च 2025 में लॉन्च होने की पुष्टि हो गई है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *