सीएस संतोष की बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स ने आईएसआरएल खिताब जीता

सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग बैंगलोर

रैली हैवीवेट सीएस संतोष की टीम बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स को सिएट इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग (आईएसआरएल) के पहले विजेता का ताज पहनाया गया है। किसानों के विरोध के कारण अंतिम क्षण में आयोजन स्थल को दिल्ली से बेंगलुरु बदलना पड़ा, जिसके बाद टीम ने घरेलू मैदान पर प्रभावी ढंग से खिताब जीता।

  1. मैट मॉस ने 450cc अंतर्राष्ट्रीय वर्ग में जोर्डी टिक्सियर को चार अंकों से हराया
  2. बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स ने मोहिते की रेसिंग टीम को 82 अंकों से पछाड़ दिया

इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग विजेता

अपने उद्घाटन सीज़न के लिए, ISRL ने चार अलग-अलग श्रेणियां प्रदर्शित कीं - 450cc अंतर्राष्ट्रीय, 250cc अंतर्राष्ट्रीय, 250cc भारत-एशिया मिश्रण और अंत में, जूनियर 85cc। भारतीय रेसिंग समुदाय के कुछ बड़े नामों - जिनमें सीएस संतोष और अर्जुन पुरस्कार विजेता गौरव गिल शामिल हैं - के साथ-साथ रीज़ मोटो जैसे ब्रांडों ने अपनी टीमें मैदान में उतारीं। होंडा, केटीएम और कावासाकी ने विभिन्न टीमों के लिए बाइकें उपलब्ध कराईं।

फाइनल में आगे बढ़ते हुए, बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स ने पूर्व वोक्सवैगन मोटरस्पोर्ट फैक्ट्री ड्राइवर ध्रुव मोहिते की टीम पर 50 अंकों की बढ़त बना ली। अन्य टीमों ने फाइनल में कड़ी टक्कर दी, जिसमें बीबी रेसिंग के जोर्डी टिक्सियर, एसजी स्पीड रेसर्स के ह्यूगो मंज़ातो, बीबी रेसिंग के एथिसन रुआड्रेओ और मोहिते की रेसिंग टीम के बेन प्रैसिट हॉलग्रेन ने जीत हासिल की। टिक्सियर ने ऑल स्टार्स रेस जीतने के बाद भी क्लीन स्वीप किया, जिसमें वरिष्ठ वर्ग के शीर्ष फिनिशर शामिल थे।

लेकिन बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स ने किसी भी अनावश्यक त्रुटि से बचने के लिए पर्याप्त प्रयास करते हुए टीम गेम खेला। और इसका फल मिला, टीम तीनों वर्गों में चैंपियन बनकर उभरी और मोहिते की रेसिंग टीम को 82 अंकों के भारी अंतर से पछाड़ दिया।

मैट मॉस ने 450cc अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीतने के लिए टिक्सियर को केवल चार अंकों से हराया। रीड टेलर ने मंज़ाटो को 15 अंकों से हराकर 250cc अंतर्राष्ट्रीय ट्रॉफी अपने नाम कर ली। और अंत में, थानारत पेनजान ने रुआड्रेओ को 10 अंकों से हराकर 250 सीसी भारत-एशिया मिक्स खिताब जीता।

बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स के लिए आगे की राह के बारे में बोलते हुए, अब जबकि पहला सीज़न समाप्त हो चुका है, टीम प्रिंसिपल अशोक जॉर्ज ने कहा, "हम कुछ समय से इन-हाउस रेस चला रहे हैं और यह [आईएसआरएल में रेसिंग] उस कहानी को आगे बढ़ाती है जो हम' हमने बनाया है. तो, इस अर्थ में यह हमारे लिए एक बहुत ही दीर्घकालिक योजना है और इसका एक बड़ा हिस्सा दुनिया भर में हमारे भागीदारों के साथ गठजोड़ करना है, एक राइडर विकास कार्यक्रम बनाना है जो व्यापक है।

“अब हमारे पास बहुत सारे लड़के और लड़कियाँ हैं, पहले सीज़न के दौरान हमने उनके सवारी करने के तरीके में भारी सुधार देखा है। इसलिए, हम उम्मीद कर रहे हैं कि हम इसे जारी रख सकेंगे।"

बीबी रेसिंग कुल मिलाकर तीसरे स्थान पर रही, उसके बाद एसजी स्पीड रेसर्स चौथे, रीज़ मोटरस्पोर्ट्स पांचवें और गुजरात ट्रेलब्लेज़र छठे स्थान पर रहे।

अंतिम समय में आयोजन स्थल में बदलाव के बावजूद बेंगलुरु फाइनल में 8,000 से अधिक दर्शक पहुंचे। आईएसआरएल के सह-संस्थापक वीर पटेल ने कहा, "हमने सुपरक्रॉस इवेंट के लिए दुनिया में कहीं भी अधिकतम भौतिक प्रतिनिधित्व के साथ एक नया वैश्विक रिकॉर्ड बनाया है।"

“हमारे सामूहिक सपने को वास्तविकता में आकार लेते हुए देखकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। मुझे विश्वास है कि एफएमएसआई, एफआईएम, रेसिंग टीमों और सभी भागीदारों के समर्थन से हम भारत को दुनिया में सुपरक्रॉस का केंद्र बिंदु बनाएंगे।

यह भी देखें:

इंडियन सुपरक्रॉस रेसिंग लीग: राउंड 1 के बाद सीएस संतोष की बिगरॉक मोटरस्पोर्ट्स आगे

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *