मासेराती ग्रैनकैब्रियो कन्वर्टिबल 550hp V6 इंजन के साथ सामने आया

मासेराती ग्रैनकैब्रियो फ्रंट क्वार्टर

2023 में ग्रैन टूरिज्मो के बाद, मासेराती ने बिल्कुल नए ग्रैनकैब्रियो का अनावरण किया है, इस वादे के साथ कि यह प्रदर्शन या आराम से समझौता किए बिना, अपने ग्रैन टूरिज्मो भाई के थिएटर को बढ़ाता है। यह एक फोल्डिंग फैब्रिक व्यवस्था के लिए एक कूप छत का व्यापार करता है जिसे 50 किमी प्रति घंटे तक की गति से 14 सेकंड में नीचे या उठाया जा सकता है।

  1. ग्रैनकैब्रियो 550hp, ट्विन-टर्बो V6 इंजन द्वारा संचालित है
  2. इसके बाद के चरण में ऑल-इलेक्ट्रिक फोल्गोर स्वरूप में आने की भी उम्मीद है

मासेराती ग्रैनकैब्रियो पावरट्रेन विवरण

ग्रैनकैब्रियो अपने नेट्टुनो 3.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी6 इंजन को ग्रैन टूरिस्मो और एमसी20 स्पोर्ट्सकारों के साथ साझा करता है। अभी के लिए, इसे केवल टॉप-स्पेक ट्रोफियो रूप में अनावरण किया गया है, जहां V6 550hp का उत्पादन करता है और मानक के रूप में ऑल-व्हील ड्राइव प्राप्त करता है।

मासेराती ने अभी तक त्वरण आंकड़े या ग्रैनकैब्रियो की शीर्ष गति का खुलासा नहीं किया है, लेकिन दावा है कि ग्रैन टूरिस्मो 3.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 320 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है। परिवर्तनीय में रूपांतरण से इन आँकड़ों में थोड़ी कमी आने की संभावना है।

मासेराती ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है कि क्या ग्रैनकैब्रियो कूप के 490hp V6 और 760hp इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ भी उपलब्ध होगा, लेकिन फोल्गोर ईवी को पहले विदेश में परीक्षण के दौर से गुजरते हुए देखा गया है, जिससे पता चलता है कि इसका आगमन निकट है।

मासेराती ग्रैनकैब्रियो बाहरी और आंतरिक

ग्रैनकैब्रियो अपने कूपे सिबलिंग के समान दिखता है, लेकिन छत के बजाय, इसमें फैब्रिक सॉफ्ट-टॉप मिलता है जो पांच रंगों में उपलब्ध है, और इसे टच बटन के माध्यम से केंद्रीय डिस्प्ले से संचालित किया जा सकता है। इसमें मासेराती के विशिष्ट विवरणों के साथ सर्वोत्कृष्ट स्पोर्ट्सकार अनुपात है, जैसे ट्राइडेंट लोगो के साथ अंडाकार ग्रिल, फ्रंट फेंडर पर तीन एयर वेंट और पतले, एल-आकार के एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ सिग्नेचर स्लिम, वर्टिकल हेडलैंप।

अंदर की तरफ भी, कूपे सिबलिंग से ज्यादा कुछ नहीं बदला है - इंफोटेनमेंट और एचवीएसी नियंत्रण के लिए दोहरी स्क्रीन और डैशबोर्ड पर एक क्लासिक एनालॉग घड़ी है। स्टीयरिंग व्हील और डिजिटल डायल भी अपरिवर्तित हैं। एक नया नेक-वार्मर सिस्टम मानक है, जो ताप उत्पादन के तीन स्तर प्रदान करता है। हालाँकि, मैन्युअल रूप से संचालित विंड डिफ्लेक्टर, जो यात्रियों के लिए अशांति को कम करता है, एक वैकल्पिक अतिरिक्त है।

भारत में मासेराती

भारत में आखिरी नई मासेराती मार्च 2023 में MC20 लॉन्च की गई थी। कंपनी ने पहले पुष्टि की थी कि ग्रैन टूरिज्मो कूप अप्रैल-जून 2024 की अवधि में और ग्रैन टूरिज्मो फोल्गोर ईवी अक्टूबर-दिसंबर की अवधि में यहां आएगा। यह देखते हुए कि मासेराती ने भारत में अपने पिछले संस्करणों में ग्रैनकैब्रियो की पेशकश की है, उम्मीद है कि यह नया मॉडल भी यहां आएगा, शायद 2025 में किसी समय।

यह भी देखें:

मस्क का कहना है कि टेस्ला रोडस्टर 1 सेकंड से भी कम समय में 96 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी

फेरारी पुरोसांग्यू की भारत में कीमत 10.5 करोड़ रुपये है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *