क्या मुझे कावासाकी निंजा 500 या निंजा 400 खरीदनी चाहिए?

भारत में कावासाकी निंजा 500 की कीमत, डिज़ाइन, निंजा 400 का माइलेज।

मुझे पता है कि निंजा 400 की कीमत बहुत अधिक है, लेकिन मैं हमेशा से निंजा लुक का प्रशंसक रहा हूं और हाल ही में दी जा रही छूट के साथ, मैंने आगे बढ़ने का फैसला किया, भले ही अधिक किफायती प्रतिद्वंद्वी उपलब्ध हों। लेकिन अब निंजा 500 लॉन्च हो गई है और मैं इस बात को लेकर असमंजस में हूं कि क्या मुझे पूरी कीमत चुकानी चाहिए और नई बाइक लेनी चाहिए।

आर शर्मा, ईमेल द्वारा

ऑटोकार इंडिया का कहना है: हमने कुछ साल पहले निंजा 400 की समीक्षा की थी और पाया था कि यह एक बहुत ही पसंद की जाने वाली और सवारी करने में मजेदार बाइक थी, जो इसकी कीमत के कारण रुकी हुई थी। हालाँकि, डीलरों द्वारा 40,000 रुपये की छूट की पेशकश के साथ, बाइक थोड़ी अधिक आकर्षक हो गई है।

नई कावासाकी निंजा 500 5.24 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर आती है, जो बिल्कुल 400 की छूट वाली कीमत के समान है। इसके लिए, आपको नए ZX-6R से प्रेरित एक नया चेहरा, साथ ही नई फेयरिंग भी मिलती है। और एक पुन: डिज़ाइन किया गया टेल लैंप। डिस्प्ले नया है (अभी भी एक एलसीडी यूनिट) और इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलती है। जहां तक ​​इंजन की बात है, यह 451cc हो गया है और जबकि यह समान 45hp बनाता है, टॉर्क में 37Nm से 42.6Nm तक उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है।

कम कीमत के अलावा, विचार करने लायक एक और बात यह है कि नया इंजन पुराने 400 की तरह उतना अच्छा नहीं है। यह कम रेव्स पर अपनी चरम शक्ति और टॉर्क उत्पन्न करता है और यह निश्चित रूप से इसे अधिक सुव्यवस्थित और तेज़ महसूस कराएगा। शहर। हालाँकि, यदि आप अधिक हाई-रेविंग, मिनी स्पोर्टबाइक अनुभव चाहते हैं, तो निंजा 400 उस अनुभव को प्रदान करने में बेहतर काम कर सकता है।

यदि आपको कावासाकी निंजा 400 अधिक आकर्षक लगता है, तो आपको जल्दी करनी चाहिए क्योंकि नई निंजा 500 इसकी जगह लेती है और जो छूट दी जा रही है वह मौजूदा स्टॉक को खत्म करने के लिए है।

यह भी देखें:

2022 कावासाकी निंजा 400 समीक्षा: मीन ग्रीन मशीन

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *