209 करोड़ रुपये की रोल्स-रॉयस अर्काडिया ड्रॉप टेल का खुलासा

रोल्स-रॉयस ने अपने लगभग 209 करोड़ रुपये के कोच-निर्मित रोडस्टर, ड्रॉपटेल का तीसरा उदाहरण पेश किया है। इसे आर्केडिया ड्रॉपटेल कहा जाता है, इसे सिंगापुर में एक निजी समारोह में प्रदर्शित किया गया था और यह पिछले साल चार के प्रोडक्शन रन के हिस्से के रूप में दिखाई गई एमेथिस्ट और ला रोज़ नॉयर कारों का अनुसरण करता है।

रोल्स-रॉयस अर्काडिया कूप डिजाइन और प्रदर्शन

ऐसा कहा जाता है कि अर्काडिया इंडोनेशिया, सिंगापुर और वियतनाम सहित अपने आयुक्त के पसंदीदा क्षेत्रों की वास्तुकला और डिजाइन से प्रेरित है। रोल्स-रॉयस के अनुसार, कार के सफेद रंग में एल्युमीनियम और कांच के कण शामिल हैं, जो "आगे के अध्ययन पर कौतूहल का स्तर" पैदा करते हैं। तीन अन्य ड्रॉपटेल्स के विपरीत, अर्काडिया के कार्बन फाइबर टब के निचले हिस्से को उसी चांदी की फिनिश के साथ चित्रित किया गया है।

अंदर, आर्केडिया की लकड़ी की पैनलिंग को कमिश्नर के पसंदीदा घरों और क्लासिक कारों के संदर्भ में विकसित किया गया था। सैंटोस स्ट्रेट ग्रेन शीशम को इसकी "समृद्ध बनावट" के लिए चुना गया था, लेकिन, रोल्स-रॉयस में अब तक उपयोग की गई किसी भी लकड़ी के सबसे मजबूत अनाज में से एक होने के कारण, एक महत्वपूर्ण इंजीनियरिंग चुनौती पेश की गई। जाहिरा तौर पर, मशीन से बनाने पर यह आसानी से फट जाता है और सूखने पर इसके फटने का खतरा रहता है।

उष्णकटिबंधीय जलवायु में कार के जीवनकाल के लिए लकड़ी की सुरक्षा के लिए एक विशेष लाह भी विकसित करना पड़ा। रोल्स-रॉयस के अनुसार, सुपरयाच कोटिंग्स पर शुरुआत में विचार किया गया था, लेकिन इसके लिए नियमित पुन: आवेदन की आवश्यकता होगी। फर्म ने कहा, कुल मिलाकर, कोटिंग विकसित करने और लकड़ी के 233 टुकड़ों पर काम करने में 8000 घंटे से अधिक का समय लगा।

डैशबोर्ड में रोल्स-रॉयस की अपनी डिज़ाइन की एक घड़ी भी है, जिसे अब तक विकसित किया गया सबसे जटिल हिस्सा माना जाता है, जिसके लिए दो साल के शोध और पांच महीने की असेंबली की आवश्यकता होती है।

दो सीटों वाला रोडस्टर परिचित ट्विन-टर्बोचार्ज्ड 6.75-लीटर V12 द्वारा संचालित है, जो अतिरिक्त 30hp का उत्पादन करने में सक्षम है - जो 601hp और 841Nm का कुल आउटपुट देता है।

यह भी देखें:

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *