बुगाटी शिरॉन के उत्तराधिकारी को वी16 हाइब्रिड इंजन मिलेगा

बुगाटी ने घोषणा की है कि उसकी नई हाइपरकार इस साल जून में सामने आएगी। हालाँकि बड़ी चर्चा का विषय यह है कि बुगाटी चिरोन और उसके वेरॉन पूर्ववर्ती द्वारा उपयोग किए गए W16 इंजन को हटा देगा और एक बिल्कुल नए V16 हाइब्रिड इंजन पर चला जाएगा। यह इस तरह के इंजन का उपयोग करने वाली दशकों में पहली उत्पादन कार होगी, आखिरी 1991 में अल्ट्रा-रेयर सिज़ेटा-मोरोडर V16T थी और यह फ्रांसीसी निर्माता की पहली हाइब्रिड पावरट्रेन होगी।

बुगाटी V16 हाइब्रिड इंजन विवरण

बुगाटी ने इंजन के बारे में और अधिक विवरण नहीं दिया है, जैसे कि इसकी क्षमता या क्या इसे घर में ही विकसित किया गया है, लेकिन इसने एक पूर्वावलोकन वीडियो का खुलासा किया है जो इसके द्वारा पैदा होने वाले शोर का पहला अनुभव देता है।

पहले, यह सोचा गया था कि बुगाटी हाइब्रिड ड्राइवट्रेन द्वारा प्रदान की जाने वाली संभावित विद्युत शक्ति को बढ़ावा देने और बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर्स को समायोजित करने की आवश्यकता के मद्देनजर अपने इंजन को छोटा कर देगी, लेकिन स्पष्ट रूप से कंपनी ने अपने 16- को सच करने का एक साधन ढूंढ लिया है। सिलेंडर वंशावली क्योंकि यह विद्युतीकरण को अपनाती है। यह अभी तक पुष्टि नहीं हुई है कि क्या हाइब्रिड ड्राइवट्रेन इंजन को बंद करने की अनुमति देगा, या क्या दो प्रणोदन प्रणालियाँ अधिकतम बिजली उत्पादन के लिए मिलकर काम करेंगी।

इसमें कोई संदेह नहीं है कि विशाल इंजन, एक इलेक्ट्रिक ड्राइव तत्व के साथ मिलकर, कार को 1,508 एचपी चिरोन के बराबर ग्रंट प्रदान करेगा, जो 2.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और अपने मानक रूप में भी 420 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

कार के डिज़ाइन पर पिछले साल की शुरुआत में ही हस्ताक्षर कर दिया गया था, डिजाइनर अचिम अंसचीड्ट - जिन्होंने हाल ही में बुगाटी के डिजाइन प्रमुख के रूप में पद छोड़ दिया था - ने ऑटोकार को बताया कि यह हॉर्सशू ग्रिल जैसे हस्ताक्षर संकेतों को बरकरार रखते हुए बुगाटी को एक नए युग में "आगे" लाएगा। और अर्धचंद्राकार बेल्ट लाइन।

यह भी देखें:

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *