सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया की 10 लाखवीं इकाई एक्सेस 125 है

सुजुकी एक्सेस कीमत, माइलेज, रंग।

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने FY23-24 के भीतर अपने दस लाख दोपहिया वाहनों के उत्पादन का लक्ष्य हासिल कर लिया है। दस लाखवीं इकाई, पर्ल शाइनिंग बेज रंग में सुजुकी एक्सेस 125, हरियाणा के गुरुग्राम में खेड़की धौला संयंत्र में उत्पादन लाइन से बाहर आ गई। इसके अलावा, सुजुकी के उत्पादन के कार्यकारी उपाध्यक्ष, रजनीश कुमार मेहता ने साझा किया कि भारतीय बाजार में बढ़ती दोपहिया वाहनों की मांग के कारण सुजुकी ने प्रति वर्ष 1 मिलियन इकाइयों की अपनी मूल स्थापित क्षमता को पार कर लिया है।

  1. कटाना और हायाबुसा जैसी बड़ी बाइकें केवल भारत में असेंबल की जाती हैं
  2. एक्सेस125, एवेनिस, बर्गमैन स्ट्रीट सहित स्कूटर लाइन-अप भारतीय निर्मित हैं

सुजुकी मोटरसाइकिल भारत में बजाज ऑटो, टीवीएस, हीरो मोटोकॉर्प और होंडा सहित सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माताओं में से एक है। घरेलू उत्पादन के अलावा, सुजुकी भारत में सुजुकी कटाना और हमेशा से लोकप्रिय हायाबुसा जैसी बड़ी बाइक्स की खुदरा बिक्री भी करती है। हालाँकि इन बड़ी बाइक्स का निर्माण भारत में नहीं किया जाता है, इन्हें आयातित किट के माध्यम से यहाँ असेंबल किया जाता है। सुजुकी की घरेलू लाइन-अप में वी-स्ट्रॉम एसएक्स , जिक्सर एसएफ 250 , जिक्सर 250 जैसी बाइक और एक्सेस 125, एवेनिस , बर्गमैन स्ट्रीट और बर्गमैन स्ट्रीट ईएक्स सहित कई स्कूटर शामिल हैं।

मेहता ने यह भी कहा, “हमारे श्रमिकों और इंजीनियरों ने संयंत्र को अपनी चरम क्षमता पर संचालित करते समय और साथ ही वितरित क्षमता को बढ़ाने के लिए कदम उठाते हुए बहुत उच्च स्तर की सरलता और प्रतिबद्धता का प्रदर्शन किया है। हम अपने सभी कर्मचारियों और आपूर्तिकर्ताओं के आभारी हैं जिनके प्रयासों से यह महत्वपूर्ण उपलब्धि संभव हो सकी है।''

यह भी देखें:

सुजुकी कटाना समीक्षा: भयंकर और तीक्ष्ण

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *