बहरीन जीपी: वेरस्टैपेन रेड बुल से 1-2 से आगे

वेरस्टैपेन ने पेरेज़ से 22.457 सेकंड आगे रहते हुए जीत हासिल की।

बहरीन में 2024 F1 सीज़न के ओपनर ने एक बात साबित कर दी - कि मौजूदा विश्व चैंपियन मैक्स वेरस्टैपेन अभी भी हराने वाले ड्राइवर बने हुए हैं। रेड बुल ड्राइवर जीत की ओर बढ़ गया, टीम के साथी सर्जियो पेरेज़ से 22 सेकंड आगे। कार्लोस सैन्ज़ ने पोडियम पर अंतिम स्थान सुरक्षित करने के लिए अपने फेरारी टीम के साथी चार्ल्स लेक्लर को हराया।

  1. वेरस्टैपेन जीत गया, पेरेज़ से 22.457 सेकंड आगे
  2. फेरारी के लिए सैंज पी3, लेक्लर्क पी4

वेरस्टैपेन ने बहरीन जीपी पर प्रभुत्व जमा लिया

पोल पोजीशन से शुरुआत करते हुए, वेरस्टैपेन ने टर्न 1 तक बढ़त बनाए रखी और 57-लैप की दौड़ में पीछे मुड़कर नहीं देखा। यह सामने पर पूर्ण प्रभुत्व था - उसने दोनों बार पर्याप्त अंतराल के साथ बाजी मारी, पेरेज़ से 22 सेकंड पहले चेकर ध्वज को पार किया और यहां तक ​​कि सबसे तेज़ लैप सेट करने के लिए एक बोनस अंक भी हासिल किया।

“मुझे लगता है कि आज का दिन उम्मीद से भी बेहतर गुजरा। मुझे लगता है कि कार चलाना वाकई अच्छा था, हर [टायर] कंपाउंड पर हमारी गति काफी तेज थी। आज गाड़ी चलाना बेहद आनंददायक था, हम वास्तव में परेशानी से बचे रहे और यह साल की शानदार शुरुआत है - इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता था,'' वेरस्टैपेन ने कहा।

सैंज ने लेक्लर को हराकर P3 पर पहुंचा दिया

2025 में लुईस हैमिल्टन के फेरारी में चले जाने से सैंज अगले साल के लिए ड्राइव से बाहर हो सकता है। यह खबर शायद आग में घी डालने वाली हो सकती है, जिसमें स्पैनियार्ड ने टीम के साथी लेक्लर को तीसरा स्थान हासिल करने के लिए जोरदार ओवरटेक किया।

लेक्लर को टायर खराब होने की समस्या से जूझना पड़ा और ब्रेक संबंधी समस्या के बारे में शिकायत करते हुए कई बार उसे लॉक करना पड़ा। हालाँकि, उन्होंने अंतिम चरण में जॉर्ज रसेल को पछाड़कर चौथा स्थान हासिल किया।

मर्सिडीज में, रसेल और हैमिल्टन दोनों को बैटरी की समस्या का सामना करना पड़ा। हैमिल्टन ने एक समय तो टूटी हुई सीट की भी सूचना दी। परिणामस्वरूप, रसेल को पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा, जबकि हैमिल्टन सातवें स्थान पर रहे।

दोनों मैकलेरन ड्राइवर अंक में समाप्त हो गए, लैंडो नॉरिस ने पी 6 में दो मर्सिडीज ड्राइवरों और पी 8 में ऑस्कर पियास्त्री को अलग कर दिया। अंतिम दो अंक प्राप्त करने वाले स्थान एस्टन मार्टिन के फर्नांडो अलोंसो और लांस स्ट्रोक ने ले लिए। शुरुआती गोद में निको हुलकेनबर्ग द्वारा घुमाए जाने के बाद बाद वाले को मैदान पर चढ़ना पड़ा।

F1 अब 7-9 मार्च को सऊदी अरब जीपी के लिए जेद्दा के लिए प्रस्थान करेगा। बहरीन की तरह सऊदी अरब की दौड़ भी शनिवार को आयोजित की जाएगी।

2024 बहरीन जीपी परिणाम

2024 बहरीन जीपी परिणाम
स्थिति चालक टीम
1 मैक्स वेरस्टैपेन रेड बुल रेसिंग
2 सर्जियो पेरेज़ रेड बुल रेसिंग
3 कार्लोस सैन्ज़ फेरारी
4 चार्ल्स लेक्लर फेरारी
5 जॉर्ज रसेल मर्सिडीज
6 लैंडो नॉरिस मैकलारेन
7 लुईस हैमिल्टन मर्सिडीज
8 ऑस्कर पियास्त्री मैकलारेन
9 फर्नांडो अलोंसो ऐस्टन मार्टिन
10 लांस टहलना ऐस्टन मार्टिन
11 झोउ गुआन्यू स्टेक सॉबर
12 केविन मैगनसैन हास
13 डेनियल रिकियार्डो आरबी
14 युकी सूनोडा आरबी
15 एलेक्स एल्बोन विलियम्स
16 निको हुलकेनबर्ग हास
17 एस्टेबन ओकन अल्पाइन
18 पियरे गैस्ली अल्पाइन
19 वाल्टेरी बोटास स्टेक सॉबर
20 लोगान सार्जेंट विलियम्स

यह भी देखें:

फैनकोड भारत में F1 स्ट्रीम करेगा; पैकेज 49 रुपये से शुरू होते हैं

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *