Yamaha R3, MT-03 FY23 के अंत तक भारत में लॉन्च होगी

यामाहा R3 की कीमत, MT-03 भारत लॉन्च विवरण।

यामाहा आर3 और एमटी-03 का भारत में तभी से इंतजार किया जा रहा है जब से उन्हें इस साल की शुरुआत में यामाहा डीलर सम्मेलन में देखा गया था। अब हमारे पास एक टाइमलाइन है कि ये दोनों बाइक्स भारत में कब बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी।

हाल ही में यामाहा इंडिया के अध्यक्ष ईशिन चिहाना के साथ बातचीत में, हमें पता चला कि कंपनी वित्तीय वर्ष के अंत तक आर3 और इसके सहोदर एमटी-3 को भारत लाने की योजना बना रही है। इसका मतलब है कि हम दिसंबर 2023 और मार्च 2024 के बीच किसी लॉन्च को देख सकते हैं।

पहले के विपरीत, बाइक इंडोनेशिया से सीबीयू फॉर्म में भारत आएगी, लेकिन कंपनी अंततः सीकेडी उत्पादन में स्थानांतरित हो जाएगी। पिछले-जीन बीएस 4 आर 3 को बंद करने से पहले 3.5 लाख रुपये में बंद कर दिया गया था और नया यूएसडी फोर्क और संशोधित शैली जैसे सुधारों के साथ आता है। इसे ध्यान में रखते हुए, 2023 Yamaha R3 काफी महंगी हो सकती है और इसकी कीमत 4 लाख रुपये से अधिक हो सकती है, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी कीमत को उस स्तर पर या उससे कम रख सकती है।

जहां तक ​​MT-03 की बात है, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि यह R3 के साथ लॉन्च होगा या इसके तुरंत बाद। हालाँकि, यामाहा भारत में MT ब्रांड को विकसित करने के लिए उत्सुक है और ट्विन-सिलेंडर MT-03 निश्चित रूप से यहाँ लॉन्च होगी।

2023 के लिए, R3 को नए एलईडी संकेतक और एक ताज़ा बैंगनी रंग मिला। बाकी तरल-कूल्ड, 321cc पैरेलल-ट्विन इंजन के साथ समान रहता है जो 10,750rpm पर 42hp और 9,000rpm पर 29.5Nm बनाता है। यह बाइक एक हीरे के फ्रेम पर आधारित है, जिसमें 37 मिमी यूएसडी फोर्क और प्रीलोड-एडजस्टेबल मोनोशॉक है, दोनों की आपूर्ति केवाईबी द्वारा की जाती है। सुविधाएँ काफी बुनियादी हैं और इसमें स्लिपर क्लच, डुअल-चैनल ABS, ऑल-एलईडी लाइटिंग और एक एलसीडी डिस्प्ले शामिल हैं।

इसके समानांतर ट्विन स्पोर्टबाइक प्रतिद्वंद्वियों जैसे निंजा 300 और निंजा 400 की कीमत क्रमशः 3.43 लाख रुपये और 5.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

आपको क्या लगता है Yamaha R3 की कीमत क्या होनी चाहिए? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *