बजाज पल्सर N250 लंबी अवधि की समीक्षा, 730km रिपोर्ट

बजाज पल्सर N250 मूल्य, लाभ, विश्वसनीयता, आराम, रंग।

जब से मैंने एक साल पहले ही ऑटोकार इंडिया ज्वाइन किया है, तब से मैं काफी भाग्यशाली रहा हूं कि कुछ दिनों के लिए यहां और वहां हर लंबी अवधि के दोपहिया वाहन की सवारी की, लेकिन मेरे पास कभी ऐसा नहीं था जिसे विशेष रूप से सौंपा गया हो मेरे लिए, अब तक। या अधिक सटीक रूप से, लगभग दो महीने पहले, जब दोहरे चैनल ABS के साथ पल्सर N250 हमारे बेड़े में शामिल हुआ। दुर्भाग्य से, इसके कुछ ही दिनों के भीतर, हमने इसे पल्सर F250 के लिए दूसरे प्रकाशन के साथ बदल दिया, हमारी पूरी तरह से निष्पक्ष 250cc बाइक तुलना के लिए, और आप इसके बारे में यहाँ पढ़ सकते हैं। और एक बार जब यह हमारे स्थिर में वापस आ गया, तो एक व्यस्त परीक्षण और शूटिंग शेड्यूल का मतलब था कि मेरे पास इसके साथ बहुत कम समय था।

हालांकि, पिछले एक हफ्ते से मैं आखिरकार पल्सर का उपयोग कर रहा हूं, भले ही वह सिर्फ ऑफिस आने-जाने के लिए हो, और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि यह कम्यूटर के रूप में एक दोस्ताना और क्षमाशील साथी है। मैंने हमेशा अपने भरोसेमंद छह साल पुराने एक्सेस 125 पर यात्रा करना पसंद किया है, यह देखते हुए कि मेरा आवागमन 6 किमी (प्रत्येक तरफ) है और यह दक्षिण मुंबई के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाकों में से एक से होकर जाता है। हालाँकि, पल्सर लगभग उतना ही सहज साबित हुआ है और वास्तव में, मैं इसे अपने स्कूटर से अधिक पसंद करने लगा हूँ।

ब्रेक बढ़िया हैं और डुअल-चैनल ABS के साथ आते हैं।

मेरे आवागमन पर N250 का उपयोग करने के मुख्य कारणों में से एक शानदार ब्रेक हैं। लीवर के माध्यम से अच्छा अनुभव होता है जिससे आप हमेशा उतना ही काट सकते हैं जितना आवश्यक हो, जो वास्तव में आसान है, खासकर जब जायवल्कर्स, गलत सड़क उपयोगकर्ता, हाथ गाड़ियां और आवारा जानवर बिना किसी चेतावनी के रास्ते में आते हैं। और एक और अच्छी बात है कि यह विशेष पल्सर N250 डुअल-चैनल ABS के साथ आता है, जो अक्सर काम में आया है। यहां केवल चेतावनी यह है कि डुअल-चैनल एबीएस संस्करण केवल इस चोरी-छिपे काले रंग में उपलब्ध है। अब, ऐसा नहीं है कि यह रंग अच्छा नहीं दिखता है, लेकिन मुझे लगता है कि कुछ अधिक जीवंत विकल्प वास्तव में इस बाइक को साधारण यात्रियों की भीड़ में पिघलने के बजाय अलग दिखने में मदद करेंगे।

एक व्यापक रंग पैलेट इस बाइक को अलग दिखाने में मदद करेगा।

यात्रियों की बात करें तो, कुछ ऐसा जो तेजी से दुर्लभ होता जा रहा है, सब-300cc बाइक्स पर भी, एक सेंटर स्टैंड है और मुझे खुशी है कि पल्सर अभी भी एक के साथ आता है। चाहे तंग जगह में पार्किंग की बात हो या चेन मेंटेनेंस की बात हो (और मैं एक क्लीन चेन के लिए एक स्टिकर हूं!), सेंटर स्टैंड वास्तव में जीवन को आसान बनाता है।

सेंटर स्टैंड बहुत व्यावहारिक और एक दुर्लभ विशेषता है।

बाइक के साथ मेरी एक और समस्या यह है कि कुंजी स्लॉट तक पहुंच, विशेष रूप से मेरे एक्सएल-आकार के दस्ताने वाले हाथ से, काफी सीमित है और मुझे स्लॉट में कुंजी 'क्लिक' से पहले थोड़ा सा फील करने की आवश्यकता है।

कुंजी स्लॉट काफी गहरा धंसा हुआ है, दस्ताने वाले हाथ से पहुंचना मुश्किल है।

इन झगड़ों के अलावा, मुझे पल्सर से कोई शिकायत नहीं है। और मानसून तेजी से आ रहा है, मैं इसे कुछ प्रामाणिक नमकीन के लिए महाराष्ट्र के विचित्र अंदरूनी इलाकों में बारिश की सवारी पर ले जाने के लिए उत्साहित हूं। यहां तक ​​कि मैं इसे अपने गृहनगर उदवाड़ा, गुजरात ले जाने का लक्ष्य रखता हूं, ताकि पसीने से तर-बतर और चिलचिलाती गर्मी के बाद कुछ जरूरी ठंडक मिल सके।

यह भी देखें:

रॉयल एनफील्ड सुपर उल्का 650 लंबी अवधि की समीक्षा, 3500km रिपोर्ट

सुजुकी वी-स्ट्रॉम एसएक्स लंबी अवधि की समीक्षा, 2,100km रिपोर्ट

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *