टाटा पंच ईवी को मिलेंगे अधिक फीचर्स, इंटीरियर अपग्रेड

टाटा पंच ईवी

टाटा पंच ईवी को एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बार दिलचस्प बात यह है कि पंच ईवी में नए अलॉय व्हील और नए इंटीरियर बिट्स हैं।

  1. टाटा पंच ईवी में 360-डिग्री कैमरा भी मिलेगा
  2. Citroen eC3, MG Comet को टक्कर देगी
  3. पंच ईवी के सभी पहियों पर डिस्क ब्रेक मिलेंगे

टाटा पंच ईवी एक्सटीरियर

जासूसी शॉट्स से पता चलता है कि पंच ईवी को आईसीई-संचालित पंच की तुलना में मिश्र धातु पहियों के लिए एक अलग डिज़ाइन मिलेगा। इलेक्ट्रिक पंच के नए परीक्षण खच्चरों को पांच-स्पोक डिज़ाइन मिलेगा, जबकि पुराने में आईसीई पंच के समान डिज़ाइन था। नई परीक्षण कार को फिर से पिछले पहियों के लिए डिस्क ब्रेक के साथ देखा गया।

टाटा पंच ईवी इंटीरियर और फीचर्स

अंदर, पंच ईवी में सबसे बड़ा बदलाव टाटा मोटर्स का नया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील होने की संभावना है, जिसे पहली बार कर्व कॉन्सेप्ट पर प्रदर्शित किया गया था और आगामी नेक्सॉन फेसलिफ्ट के परीक्षण खच्चरों पर भी देखा गया था। इस स्टीयरिंग व्हील के बीच में एक इल्यूमिनेटेड लोगो और हैप्टिक टच कंट्रोल मिलेगा।

पंच ईवी में 360-डिग्री कैमरा भी मिलेगा, क्योंकि तस्वीरें विंग मिरर पर कैमरा मॉड्यूल दिखाती हैं। वर्तमान में, टाटा मोटर्स के लाइन-अप में केवल हैरियर और सफारी में 360-डिग्री कैमरा मिलता है।

पंच ईवी की पिछली जासूसी छवियों से पता चला है कि इसमें एक रोटरी ड्राइव चयनकर्ता मिलेगा, जो नेक्सॉन ईवी मैक्स पर भी उपलब्ध है। अगर इसे ऐसा मिलता है, तो इसमें नेक्सॉन ईवी मैक्स से इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक भी मिलने की संभावना है।

पंच ईवी के परीक्षण खच्चर को 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ देखा जा सकता है, वही इकाई जो आईसीई संस्करण पर काम करती है। यह देखना बाकी है कि टाटा मोटर्स अपनी नई 10.25-इंच टचस्क्रीन को पंच में कब जोड़ेगी।

टाटा पंच ईवी पावरट्रेन

हमारी पिछली रिपोर्ट में, हमने उल्लेख किया था कि पंच ईवी में टाटा मोटर्स के जिपट्रॉन पावरट्रेन का उपयोग करने की संभावना है जिसमें एक तरल-ठंडा बैटरी है जिसमें एक स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर है जो सामने के पहियों को शक्ति प्रदान करती है। हालाँकि, सटीक बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर विनिर्देश अभी तक ज्ञात नहीं हैं। टाटा मोटर्स व्यापक दर्शकों को आकर्षित करने के लिए कई बैटरी पैक विकल्प पेश कर सकता है, जैसा कि यह पहले से ही टियागो ईवी , टिगोर ईवी और नेक्सॉन ईवी पर करता है।

टाटा पंच ईवी लॉन्च समयरेखा, प्रतिद्वंद्वी

पंच ईवी को आगामी त्योहारी सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च होने पर, इसका मुकाबला Citroen eC3 (11.50 लाख- 12.43 लाख रुपये) और MG Comet (7.78 लाख-9.98 लाख रुपये) से होगा।

स्रोत

यह भी देखें:

Tata Nexon EV ने 50,000 बिक्री का आंकड़ा पार किया

टाटा सफारी फेसलिफ्ट के इंटीरियर की जासूसी की गई

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *