Tata Nexon फेसलिफ्ट में पैडल शिफ्टर्स मिलने की संभावना है

Tata Nexon स्पाई शॉट्स, पैडल शिफ्टर

Tata Motors इस साल अगस्त तक लॉन्च होने से पहले Nexon फेसलिफ्ट का कड़ाई से परीक्षण कर रही है। ताजा स्पाई शॉट्स ने हमें आगामी नेक्सॉन के इंटीरियर का पूर्वावलोकन दिया जिसमें कई नए बिट्स, विशेष रूप से पैडल शिफ्टर्स भी शामिल थे।

  1. नई 10.25-इंच टचस्क्रीन पाने के लिए नेक्सॉन फेसलिफ्ट
  2. डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने की संभावना है
  3. साथ ही एक बड़ा एक्सटीरियर अपडेट मिलेगा

Tata Nexon फेसलिफ्ट: प्रमुख इंटीरियर अपग्रेड आने वाला है

जासूसी शॉट्स की एक श्रृंखला में, ताज़ा टाटा नेक्सॉन को एक नए फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ देखा जा सकता है जिसमें हैप्टिक टच कंट्रोल भी होते हैं जो आमतौर पर मर्सिडीज-बेंज जैसे प्रीमियम मेक में देखे जाते हैं। बेहतर डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले की सुविधा के लिए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी नया रूप दिया गया है। स्टीयरिंग व्हील अपने आप में Tata Curvv SUV कॉन्सेप्ट से मिलता जुलता है जिसे पहले कॉन्सेप्ट फॉर्म में प्रदर्शित किया गया था। सूत्र बताते हैं कि Nexon फेसलिफ्ट के कर्व से प्रेरित स्टीयरिंग व्हील को भी कॉन्सेप्ट की तरह एक इलुमिनेटेड लोगो मिलेगा।

इसके अतिरिक्त, नए स्टीयरिंग पर दिखाई देने वाले पैडल शिफ्टर्स की उपस्थिति है, जो कि अब तक किसी भी प्रोडक्शन टाटा कार या एसयूवी से सुसज्जित नहीं है। जबकि ये पैडल शिफ्टर्स की तरह दिखते हैं, वही Nexon EV पर समायोजन के लिए नियंत्रण भी हो सकते हैं।

Tata वर्तमान में 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ स्वचालित Nexon की पेशकश करती है, लेकिन चित्र पार्क मोड को इंगित करने के लिए Nexon गियर लीवर को 'P' के साथ दिखाते हैं, जो वर्तमान में AMT संस्करण में उपलब्ध नहीं है। इसका मतलब यह हो सकता है कि डीसीटी स्वचालित जो वर्तमान में केवल अल्ट्रोज़ डीसीए पर उपलब्ध है, नेक्सन फेसलिफ्ट पर अपना रास्ता बना सकता है।

ड्राइवर चयनकर्ता और शिफ्टर से हटकर, अगला हाइलाइट स्पर्श-संचालित जलवायु नियंत्रण मॉड्यूल है, जो वर्तमान नेक्सन से एक कदम ऊपर है जिसमें जलवायु नियंत्रण के लिए कई प्रकार के भौतिक बटन हैं। एक वायरलेस चार्जिंग पैड भी दिखाई दे रहा है, एक ऐसा तत्व जो अब आधुनिक कारों और एसयूवी पर एक प्रधान बन रहा है। यह सुविधा पहले से ही नेक्सन ईवी मैक्स पर उपलब्ध है और भविष्य में पूरे नेक्सन लाइन-अप पर उपलब्ध होने की उम्मीद है। लेकिन शायद सबसे प्रतीक्षित अपग्रेड टाटा की नई 10.25-इंच टचस्क्रीन होगी, जिसे ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था, और तब से टाटा नेक्सन ईवी मैक्स के लिए अपना रास्ता बना लिया है। यह नई इंफोटेनमेंट यूनिट अधिक तरल और उत्तरदायी है, आप इसके बारे में यहां अधिक पढ़ सकते हैं।

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट: कीमत और लॉन्च

Tata Nexon फेसलिफ्ट के अगस्त 2023 के आसपास लॉन्च होने की उम्मीद है, और चूंकि मॉडल को व्यापक अपडेट प्राप्त होते हैं, इसलिए हम मूल्य निर्धारण में भी थोड़ा अंतर होने की उम्मीद कर सकते हैं। Tata Nexon लाइनअप वर्तमान में 7.80 लाख रुपये से शुरू होती है और 14.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है। नई नेक्सन 50,000 रुपये महंगी हो सकती है।

छवि स्रोत

यह भी देखें:

टाटा अल्ट्रोज़ सीएनजी समीक्षा: दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ?

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *