वैश्विक शुरुआत से पहले अगली पीढ़ी की टोयोटा वेलफायर लीक

नई वेलफायर दूसरी जनरेशन की लेक्सस एलएम एमपीवी पर आधारित है।

लोकप्रिय Toyota Vellfire MPV में जल्द ही एक पूर्ण मॉडल परिवर्तन देखने को मिलेगा। नई टोयोटा वेलफायर की पहली तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई हैं, जिसमें जापान में टोयोटा के प्लांट में एमपीवी को फुल प्रोडक्शन-स्पेक अवतार में दिखाया गया है। जहां कुछ दिनों में वैश्विक शुरुआत होने की उम्मीद है, नई टोयोटा वेलफायर के भारत में जल्द लॉन्च होने की उम्मीद नहीं है।

  • नई वेलफायर लेक्सस एलएम की तरह टीएनजीए-के प्लेटफॉर्म पर आधारित है
  • पूरी तरह से नया एक्सटीरियर और इंटीरियर मिलता है
  • कई पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्पों के साथ आएगी

नई टोयोटा वेलफायर: स्पाई शॉट्स से क्या पता चलता है?

जहां तक ​​स्टाइलिंग की बात है, तो लगता है कि नई वेलफायर ने वहीं से शुरुआत की है जहां से पिछले मॉडल ने छोड़ा था। एमपीवी की समग्र प्रोफ़ाइल स्पष्ट रूप से वेलफायर है, हालांकि, करीब से देखने पर आपको डिजाइन में बहुत सारे अंतर दिखाई देंगे। सबसे पहले, साइड में ग्लासहाउस अब एक सिंगल यूनिट है जो बड़े फ्रंट क्वार्टर ग्लास के साथ बड़े करीने से विलय कर रहा है और ड्राइवर के दरवाजे के पीछे एक प्रमुख डिवाइडर नहीं मिलता है। एमपीवी को अधिक प्रीमियम लुक देने के लिए क्रोम आउटलाइन के साथ खंभों को भी काला किया गया है।

नई वेलफायर दूसरी पीढ़ी के लेक्सस एलएम एमपीवी पर आधारित है, जिसने हाल ही में अपनी शुरुआत की है, हालांकि, लगभग सभी बॉडी पैनल अद्वितीय लगते हैं। Alphard का अपमार्केट संस्करण होने के कारण, Vellfire को इसके छोटे भाई-बहन की तुलना में अधिक क्रोम ट्रीटमेंट मिलता है।

इसमें एक बड़ा 6-स्लैट ग्रिल है, जो बम्पर के कुछ हिस्सों सहित MPV के सामने के अधिकांश हिस्से पर कब्जा कर लेता है। एक बड़ा टोयोटा लोगो ग्रिल पर केंद्र चरण लेता है, जबकि बड़े पैमाने पर ग्रिल के प्रत्येक तरफ झुका हुआ हेडलैम्प दो परतों में रखा जाता है, जिसमें नीचे वाला शीर्ष से थोड़ा लंबा होता है और मुख्य प्रोजेक्टर हेडलैम्प सेट-अप होता है।

वेलफायर के सामने के निचले आधे हिस्से में एक प्रमुख कनेक्टेड क्रोम स्ट्रिप है जो एक तरफ हेडलैम्प के नीचे वर्टिकली शुरू होती है और यू-शेप पैटर्न बनाते हुए दूसरी तरफ से जुड़ती है। पीछे की तरफ, MPV में काफी जाना-पहचाना दिखने वाला V-शेप का टेल-लैंप एनक्लोजर है जिसमें पर्याप्त क्रोम बिट्स और प्रमुख वेलफायर बैजिंग है, और केंद्र में एक बड़ा टोयोटा लोगो है।

शीर्ष पर, एक बड़ा स्पॉइलर रखा गया है जिसमें तीसरा स्टॉप लैंप है और इसमें क्रोम बॉर्डर है। यू-पैटर्न वाला क्रोम सराउंड पीछे की ओर जारी रहता है और साथ ही एक तरफ लंबवत रूप से शुरू होता है और दूसरी तरफ से जुड़ता है।

जबकि फ़िलहाल इंटीरियर की कोई तस्वीर सामने नहीं आई है, यह उम्मीद करना सुरक्षित होगा कि वेलफायर कई सुसज्जित वेरिएंट और बैठने के विकल्पों के साथ जारी रहेगा, जिसमें कार्यकारी लाउंज पैकेज भी शामिल है जो भारतीय बाजार में भी उपलब्ध है।

नई टोयोटा वेलफायर: लेक्सस एलएम के पावरट्रेन को साझा करने की संभावना है

जबकि पावरट्रेन विवरण अभी तक बाहर नहीं हैं, हम उम्मीद करते हैं कि अगली-जीन टोयोटा वेलफायर नए लेक्सस एलएम पर उपलब्ध लोगों की नकल करेगी जो इसके टीएनजीए-के प्लेटफॉर्म को भी साझा करते हैं। नए वेलफायर के 2.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन के लिए कई पावर आउटपुट के साथ आने की उम्मीद है, जो बाजार पर निर्भर करता है।

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *