छह नई रॉयल एनफील्ड बाइक आ रही हैं

Royal Enfield निस्संदेह सबसे व्यस्त मोटरसाइकिल निर्माताओं में से एक है और जैसा कि हमने पहले बताया था, ऐसी कई मोटरसाइकिलें हैं जिन्हें कंपनी आने वाले महीनों में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इन अपकमिंग Royal Enfield बाइक्स के कई टेस्ट म्यूल्स कभी-कभी देखे गए हैं, जो हमें स्टोर में क्या है इसकी एक झलक देते हैं।

सफल जे-प्लेटफॉर्म पर आधारित 350 सीसी बाइक से लेकर कंपनी के 650 सीसी प्लेटफॉर्म के अलावा और लिक्विड-कूल्ड इंजन (आरई के लिए पहली) के साथ बहुप्रतीक्षित ऑल-न्यू हिमालयन के लिए आगे देखने के लिए बहुत कुछ है। एक आरई प्रशंसक। अधिक विवरण जानने के लिए आगे पढ़ें।

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 जे-प्लेटफॉर्म इंजन के साथ

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 ने 1948 में अपनी स्थापना के बाद से उत्पादन में सबसे लंबे समय तक निरंतर दोपहिया मॉडल का रिकॉर्ड बनाया है। अपने वर्तमान अवतार में, आरई की रेंज का दिग्गज अपने 350cc लाइनअप में पुराने, अधिक की सुविधा के लिए एकमात्र मॉडल बना हुआ है। उपयोगितावादी यूसीई इंजन, जबकि इसके समकालीन नए जे-प्लेटफ़ॉर्म इंजन द्वारा संचालित हैं हालांकि, यह सब बदलने के लिए तैयार है, आगामी बुलेट 350 के स्पाई शॉट्स के साथ यह पुष्टि करता है कि यह वही जे-प्लेटफॉर्म इंजन और साथ में अंडरपिनिंग प्राप्त करेगा।

छवि स्रोत

लिक्विड-कूल्ड इंजन के साथ हिमालयन 450

हिमालयन 411 2016 के आसपास रहा है और तब से इसने खुद को एक सरल लेकिन सक्षम कहीं भी जाने वाली बाइक के रूप में स्थापित किया है। कंपनी ने प्रत्येक अपडेट के साथ बाइक में सुधार किया है, हालांकि, सबसे नियमित फीडबैक में से एक इसकी मील-चबाने की क्षमताओं को और मजबूत करने के लिए अधिक शक्ति की मांग है। इन अनुरोधों को पूरा करने के लिए, आरई एक बड़े, अधिक आधुनिक लिक्विड-कूल्ड हिमालयन 450 पर काम कर रहा है। यह नया हिमालयन, ऐसा लगता है कि मील-चबाने की क्षमता में सुधार के लिए अपनी ऑफ रोड क्षमता का व्यापार नहीं करेगा, क्योंकि इसमें दोनों सिरों पर 21-/18-इंच वायर-स्पोक रिम्स और एक के रूप में बेहतर निलंबन घटक मिलते हैं। यूएसडी कांटा और मोनोशॉक।

छवि स्रोत

हिमालयन 450-आधारित रोडस्टर

इस नेकेड बाइक का उद्देश्य वर्तमान हिमालयन के लिए स्क्रैम 411 जैसा है, जो कम सीट की ऊंचाई और छोटे, कास्ट मिश्र धातु पहियों जैसी सड़क-पक्षपाती सुविधाओं के साथ अधिक पहुंच का वादा करता है। हालांकि इस मॉडल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, स्पाई तस्वीरें बताती हैं कि यह हिमालयन 450 के समान लिक्विड-कूल्ड इंजन का उपयोग करती है और इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क (हिमालयन 450 पर यूएसडी फोर्क के विपरीत) है। सीट सिंगल-पीस यूनिट है, जिसे हिमालयन 450 की तुलना में कम ऊंचाई पर सेट किया जा सकता है, जिससे यह जमीन पर अधिक सुलभ हो जाता है। ऐसा लगता है कि यह उसी ईंधन टैंक का उपयोग करता है। यह नई बाइक , जब इसे लॉन्च किया जाएगा, कीमत और सुविधाओं दोनों के मामले में हिमालयन 450 से नीचे बैठेगी।

छवि स्रोत

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650

शॉटगन 650 के बाजार में सुपर उल्का 650 का अनुसरण करने की उम्मीद है और जबकि उन्हें अधिकांश मैकेनिकल साझा करना चाहिए, राइडर त्रिकोण दोनों के बीच अंतर का एक प्रमुख क्षेत्र है।

सुपर उल्का 650 दो में से अधिक आराम है, एक पैर-आगे की स्थिति और एक अधिक स्वेप्ट-बैक हैंडलबार है जो सवार को सोफे जैसी बैठने की स्थिति में रखता है। इसके विपरीत, शॉटगन 650 में मिड-माउंटेड फ़ुटपेग और एक छोटा हैंडलबार है जो सवार को अधिक मानक और सीधी स्थिति में बैठाता है।

स्टाइल एक अन्य क्षेत्र है जहां ये दोनों बाइक अलग-अलग हैं, सुपर उल्का 650 लंबे, स्वूपिंग फेंडर और सीधे ट्विन एग्जॉस्ट पाइप के साथ एक अधिक पारंपरिक क्रूजर लुक देता है जो क्रोम में समाप्त होता है। दूसरी ओर, शॉटगन 650 में अधिक ब्लैक-आउट घटक होते हैं जिनमें थोड़ा ऊपर की ओर दोहरी निकास पाइप और छोटे, कटे हुए फेंडर होते हैं।

छवि स्रोत

फेयरिंग के साथ रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650

आरई कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में किए गए सबसे लोकप्रिय आफ्टरमार्केट संशोधनों में से एक फुल-फेयरिंग है, जो इसके रेट्रो रेसर वाइब को और भी बढ़ाता है। हालांकि यह वर्तमान में एक आधिकारिक सहायक या आरई से एक संस्करण नहीं है, बिकनी फेयरिंग के साथ जासूसी की गई एक परीक्षण खच्चर का कहना है कि यह भविष्य में एक संभावना हो सकती है। इस परीक्षण खच्चर को केवल एक छोटे फ्रंट फेयरिंग के साथ देखा गया था, लेकिन बाइक में फिट होने के लिए फुल-फेयरिंग के लिए माउंटिंग पॉइंट्स लगे थे। रॉयल एनफील्ड पहले से ही रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी कप में कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के रेस-प्रीप्ड, सेमी-फेयर्ड संस्करण का उपयोग करता है, जिसे जीटी-आर 650 कहा जाता है।

रॉयल एनफील्ड 650cc स्क्रैम्बलर

RE 650cc scrambler एक और मोटरसाइकिल है जिसके 650cc पोर्टफोलियो में शामिल होने की उम्मीद है। स्पाई इमेज में हमने देखा कि इसमें टू-इन-वन एग्जॉस्ट है, जो मफलर डिजाइन के साथ है, जो RE के किसी भी 650cc मॉडल में नहीं देखा गया है। यह ऑफ-रोड आकार (संभावित 19/17-इंच या 19/18-इंच) वायर-स्पोक रिम्स पर चलता है और इसमें एक यूएसडी फोर्क और जुड़वां हाइड्रोलिक झटके हैं।

छवि स्रोत

किस आगामी रॉयल एनफील्ड बाइक ने आपकी रुचि को सबसे अधिक बढ़ाया है? नीचे टिप्पणी अनुभाग में हमें बताएं।

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *