Maruti Suzuki Baleno, Ertiga और XL6 को नए फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है

मारुति सुजुकी बलेनो फ्रंट क्वार्टर

मारुति सुजुकी ने बलेनो , एर्टिगा और एक्सएल6 में नए फीचर पेश किए हैं, जिनमें वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सबसे महत्वपूर्ण हैं। मारुति ने अधिकांश मॉडलों पर ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण) को एक मानक फिटमेंट भी बनाया है। पिछले साल के अंत में, मारुति ने ब्रेज़ा कॉम्पैक्ट एसयूवी पर इसी तरह के अपडेट जारी किए थे

  1. Baleno, Ertiga और XL6 में वायरलेस फोन कनेक्टिविटी मिलती है
  2. सभी मॉडलों में नया टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फीचर भी मिलता है
  3. कनेक्टिविटी सुविधाओं को ओटीए अपडेट के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा

कनेक्टिविटी फीचर्स मौजूदा और साथ ही नए ग्राहकों को ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट के जरिए उपलब्ध कराए जाएंगे, जिन्हें स्मार्टप्ले प्रो सिंक ऐप के जरिए उनके स्मार्टफोन पर या मारुति सुजुकी की वेबसाइट से इंस्टॉल किया जा सकता है।

मारुति सुजुकी बलेनो: नया क्या है?

बलेनो अब वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ हाई-स्पेक जेटा और अल्फा ट्रिम्स पर उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, मारुति ने टॉप-स्पेक अल्फा ट्रिम के लिए हेड-अप डिस्प्ले पर एक नया टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फीचर भी जोड़ा है, इस फीचर को सभी ट्रिम्स पर एमआईडी पर प्रदर्शित किया जा रहा है। बलेनो की कीमतें वर्तमान में 6.56 लाख-9.83 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच हैं।

मारुति सुजुकी एर्टिगा, XL6: नया क्या है?

बलेनो की तरह, XL6 भी शीर्ष अल्फा और अल्फा + ट्रिम्स पर वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लाभान्वित होती है, जबकि एर्टिगा केवल टॉप-स्पेक ZXi + ट्रिम पर मिलती है। चूंकि एर्टिगा और एक्सएल6 में हेड-अप डिस्प्ले नहीं मिलता है, इसलिए टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन फीचर केवल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एमआईडी पर उपलब्ध कराया गया है। दोनों MPV को Arkamys साउंड सिस्टम के लिए एक प्रीमियम ध्वनिक ट्यूनिंग भी प्राप्त हुई है, जिसे OTA अपडेट के माध्यम से भी उपलब्ध कराया जाएगा। एर्टिगा की कीमत वर्तमान में 8.49 लाख-12.93 लाख रुपये के बीच है, जबकि XL6 की कीमत 11.41 लाख-14.51 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

बलेनो, अर्टिगा और स्विफ्ट पर ईएससी मानक

एक अन्य महत्वपूर्ण अपडेट में, मारुति ने अपने अधिकांश मॉडलों में ESC को एक मानक सुरक्षा सुविधा भी बनाया है। बलेनो, एर्टिगा और स्विफ्ट के सभी ट्रिम्स अब ईएससी के साथ आते हैं। बलेनो और एर्टिगा को इसके अलावा, सभी ट्रिम्स पर हिल-होल्ड फीचर भी मिलता है, जबकि स्विफ्ट को केवल एएमटी वेरिएंट पर मिलता है - पहले हिल-होल्ड के साथ ईएससी केवल प्रत्येक मॉडल के उच्च ट्रिम्स पर पेश किया जाता था।

छवि स्रोत

यह भी देखें:

इस महीने मारुति सुजुकी इग्निस, सियाज और बलेनो पर 50,000 रुपये तक की छूट मिल रही है

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स ने अप्रैल लॉन्च से पहले 5,500 से अधिक बुकिंग हासिल की

मारुति सुजुकी जिम्नी की 15,000 से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *