1,900hp Pininfarina Battista EV हाइपरकार ने भारत में डेब्यू किया

पिनिनफेरिना बतिस्ता फ्रंट क्वार्टर

महिंद्रा के स्वामित्व वाली पिनिनफेरिना ने भारत में चल रहे हैदराबाद ई-मोटर शो में अपनी बतिस्ता हाइपरकार की शुरुआत की है। 2019 की शुरुआत में वैश्विक रूप से सामने आया , बतिस्ता स्टोर किए गए इतालवी डिजाइन हाउस से सीमित रन वाली हाइपरकार है। "अब तक की सबसे शक्तिशाली सड़क-कानूनी इतालवी कार" के रूप में वर्णित, ऑल-इलेक्ट्रिक बतिस्ता क्वाड मोटर पावरट्रेन से 1,900hp बनाती है।

  1. Pininfarina Battista की टॉप स्पीड 350kph है
  2. भारत आने की संभावना नहीं है

हैदराबाद में प्रदर्शित बतिस्ता के पिछले हिस्से में भारतीय तिरंगे झंडे की पोशाक थी। हालाँकि, कार केवल प्रदर्शन के लिए है और इसकी अत्यधिक संभावना नहीं है कि इसे भारत में लॉन्च किया जाएगा।

भारत में पिनिनफेरिना बतिस्ता: तकनीकी विवरण

बतिस्ता में एक क्वाड-मोटर सेट-अप (प्रत्येक पहिये पर एक) है जो 1,900hp और 2,300Nm का टार्क बनाता है। पिनिनफेरिना का कहना है कि हाइपरकार 0-100 की रफ्तार 2 सेकंड से कम में, 0-300 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 12 सेकंड से कम में और लगभग 350 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है। मोटर्स एक 120kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित होते हैं जो EV हाइपरकार को एक बार चार्ज करने पर 500km की दूरी तय करने में सक्षम बनाता है और इसकी चार्जिंग गति 180kW तक होती है।

Battista मुख्य रूप से लेफ्ट-हैंड ड्राइव मार्केट के लिए है और इसकी केवल 150 यूनिट्स ही बनाई जाएंगी. वैश्विक बाजारों में इसकी कीमत 2.2 मिलियन डॉलर (लगभग 18 करोड़ रुपये) है।

पिनिनफेरिना हाइपरकार रिमेक के नेवेरा से टक्कर लेती है - जो बतिस्ता के साथ अपनी पावरट्रेन साझा करती है - और 2,000 एचपी लोटस इविजा जो इस साल बिक्री पर जाने के लिए तैयार है।

यह भी देखें:

पिनिनफेरिना बतिस्ता एनिवर्सारियो ने ब्रांड की 90वीं वर्षगांठ मनाई

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *