Citroen eC3 Electric लॉन्च से पहले सामने आई

सिट्रोएन eC3

Citroen ने आखिरकार eC3 से पर्दा हटा लिया है, जो कि C3 हैचबैक का पूर्ण-विद्युत संस्करण है, जो आने वाले दिनों में कीमत की घोषणा के साथ भारत में पहले से ही बिक्री पर है। Citroen भारत से eC3 का निर्यात भी करेगी, और इसकी बिक्री की मात्रा को बढ़ावा देगी, जो निराशाजनक रूप से कम रही है।

Citroen eC3 की बुकिंग 22 जनवरी से शुरू होगी और यह अगले महीने से शोरूम में उपलब्ध होगी।

  1. Citroen eC3 में 29.2kWh का बैटरी पैक मिलता है
  2. Tiago EV नज़र में है
  3. आने वाले दिनों में कीमतों की घोषणा की जाएगी

Citroen eC3: स्टाइलिंग विवरण

Citroen eC3 अंदर से अपने पेट्रोल-संचालित समकक्ष के समान दिखती है। केवल बाहरी अंतर टेलपाइप की कमी और फ्रंट फेंडर पर स्थित एक नया चार्जिंग पोर्ट है। इस बीच, इंटीरियर को थोड़ा संशोधित केंद्र कंसोल मिलता है, जिसमें एक नया ड्राइव कंट्रोलर होता है जो मैनुअल गियर लीवर को बदल देता है। अन्य सभी बाहरी बॉडी पैनल, इंटीरियर और मैकेनिकल, जो पहले से ही पेट्रोल-संचालित सी3 के लिए स्थानीयकृत हैं, अपरिवर्तित रहेंगे।

यह eC3 के लिए लागत का अनुकूलन करने के लिए किया गया है और इसके ICE समकक्ष के साथ पुर्जों और घटकों को साझा करने से पैमाने की बेहतर अर्थव्यवस्थाओं को प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

Citroen eC3: पावरट्रेन, चार्जिंग और प्रतियोगिता

Citroen eC3 में 29.2kWh का बैटरी पैक मिलता है जिसे चीनी फर्म Svolt से प्राप्त किया जा रहा है, हालाँकि Citroen इसे लंबे समय में स्थानीय बनाना चाह रही है। Citroen EV 3.3kW ऑनबोर्ड AC चार्जर के साथ आता है और CCS2 फास्ट चार्जिंग में भी सक्षम है। eC3 का फ्रंट-एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर 57hp और 143Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। eC3 की ARAI-प्रमाणित रेंज 320km है। इसे दो ड्राइविंग मोड मिलते हैं - ईको और स्टैंडर्ड - और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग भी मिलती है।

Citroen का कहना है कि eC3 6.8 सेकंड में 0-60kph कर सकता है और इसकी टॉप-स्पीड 107kph है। जहां तक ​​चार्जिंग की बात है, यह डीसी फास्ट चार्जिंग के साथ संगत है जहां यह 57 मिनट में 10-80 प्रतिशत चार्ज कर सकता है। होम चार्जर पर, बैटरी 10.5 घंटे में 10-100 प्रतिशत से टॉप-अप हो सकती है।

ईसी3 को टाटा टियागो ईवी के लिए लक्षित किया जा रहा है, जो 315 किमी की एआरएआई-रेटेड रेंज के लिए अपने उच्च स्पेक में 24kWh बैटरी पैक का उपयोग करता है।

Citroen eC3: सुविधाएँ और सुरक्षा

अपने पेट्रोल-संचालित समकक्ष की तरह, Citroen eC3 भी दो वेरिएंट्स - लाइव और फील में आती है। ईसी3 पर विशेषताएं आईसीई मॉडल के समान हैं, जिसमें उच्च-स्पेक फील में 10.2-इंच टचस्क्रीन, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, चार-स्पीकर ऑडियो सिस्टम और ऊंचाई-समायोज्य चालक की सीट है। ईसी3 में 35 फीचर्स के साथ MyCitroen Connect ऐप के साथ कनेक्टेड कार तकनीक भी है। यह आपको कार की चार्जिंग स्थिति, उसके स्थान की जांच करने और निकटतम चार्जिंग स्टेशन पर नेविगेट करने देता है। जहां तक ​​सुरक्षा सुविधाओं की बात है, इसमें ईबीडी के साथ डुअल एयरबैग और एबीएस मिलता है।

Citroen eC3: वारंटी विवरण

सिट्रोएन बैटरी पैक पर 7 साल/1,40,000 किमी की वारंटी, इलेक्ट्रिक मोटर पर 5 साल/1,00,000 किमी की वारंटी और कार पर 3 साल/1,25,000 किमी की वारंटी दे रही है।

और देखें:

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *