वोक्सवैगन आईडी बज़ LWB तीन-पंक्ति बैठने के साथ अनावरण किया गया

वोक्सवैगन आईडी बज़ फ्रंट क्वार्टर

वोक्सवैगन ने लॉन्ग-व्हीलबेस आईडी बज़ का खुलासा किया है, जो नई इलेक्ट्रिक 7-सीट एमपीवी को अपनी प्रतिष्ठित सांबा बस के आधुनिक-दिन के पुनर्जन्म के रूप में वर्णित करता है। बड़ी, रियर-व्हील-ड्राइव वैन पहली वोक्सवैगन होगी जिसमें एक नया अपग्रेड किया गया 286hp रियर इलेक्ट्रिक मोटर, साथ ही एक बड़ी 85kWh बैटरी और सबसे बड़ा पैनोरमिक ग्लास सनरूफ होगा जो अभी तक जर्मन निर्माता द्वारा निर्मित है।

  1. रेगुलर मॉडल के मुकाबले व्हीलबेस 250mm बढ़ा है
  2. दो बैटरी विकल्प मिलते हैं: 77kWh और 85kWh
  3. एक अधिक शक्तिशाली GTX ऑल-व्हील-ड्राइव वैरिएंट पर भी काम चल रहा है

वोक्सवैगन आईडी बज़ LWB डिज़ाइन, आयाम

4,962 मिमी लंबाई में, LWB मानक आईडी बज़ की तुलना में 250 मिमी अधिक लंबा है - 2022 में लॉन्च किया गया - और यह वृद्धि 250 मिमी के व्हीलबेस को 2,989 मिमी से 3,239 मिमी तक बढ़ाने के माध्यम से प्राप्त की जाती है। वोक्सवैगन आईडी बज़ LWB मानक मॉडल के रेट्रो-प्रेरित रूप को प्रतिबिंबित करता है, यद्यपि विस्तारित अनुपात के साथ और, उन बाजारों के लिए जहां नियामक ढांचा अनुमति देता है, सामने एक प्रबुद्ध VW लोगो है।

VW आईडी बज़ LWB इंटीरियर

LWB मॉडल खरीदारों को तीन अलग-अलग आंतरिक व्यवस्थाओं का विकल्प प्रदान करता है: एक 5-सीटर, एक 6-सीटर और एक 7-सीटर टू-प्लस-थ्री-प्लस-टू लेआउट। नॉमिनल लगेज स्पेस को 5-सीट फॉर्म में 1,340 लीटर रेट किया गया है - स्टैंडर्ड-व्हीलबेस आईडी बज़ की तुलना में 219 लीटर की वृद्धि, 7-सीट फॉर्म में 306 लीटर तक कम हो जाती है।

केबिन में एक नया केंद्रीय इंफोटेनमेंट डिस्प्ले है, जो अब 10 इंच से बढ़कर 12.9 इंच हो गया है। रात में आसान समायोजन के लिए एयर कंडीशनिंग और ऑडियो वॉल्यूम के लिए स्पर्श-संवेदनशील स्लाइडर्स भी रोशनी प्राप्त करते हैं। नयनाभिराम सनरूफ, इस बीच, हेडलाइनर में एक स्लाइडर नियंत्रक के माध्यम से पारदर्शी से अपारदर्शी में स्विच करने के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रित लिक्विड-क्रिस्टल फ़ंक्शन की सुविधा देता है।

VW आईडी बज़ LWB पावरट्रेन

ID Buzz LWB को शुरू में 286hp और 560Nm के पीक टॉर्क के साथ रियर-व्हील-ड्राइव फॉर्म में बेचा जाएगा। वोक्सवैगन ने अभी तक वजन घटाने का आंकड़ा प्रदान नहीं किया है, लेकिन 7.9 सेकेंड का 0-100 किमी प्रति घंटे का समय और 160 किमी प्रति घंटे तक सीमित गति का दावा किया है। खरीदार 77kWh या 85kWh की बैटरी चुन सकते हैं, जिसमें 11kW AC और 200kW DC चार्जिंग क्षमता दोनों हैं। अभी तक कोई आधिकारिक ऊर्जा खपत या सीमा का दावा सामने नहीं आया है।

2024 की प्रतीक्षा में, वोक्सवैगन का कहना है कि टॉप-ऑफ-द-लाइन, चार-पहिया-ड्राइव, लॉन्ग-व्हीलबेस आईडी बज़ जीटीएक्स 360hp तक और 6.4 सेकंड के 0-100kph समय की पेशकश करेगा। वोक्सवैगन ने यूएस और कनाडा जैसे पारंपरिक बाजारों में आईडी बज़ एलडब्लूबी बेचने की योजना बनाई है, जो मानक-व्हीलबेस आईडी बज़ नहीं लेते हैं।

क्या आईडी बज़ भारत आएगा?

जबकि आईडी बज़ जल्द ही भारत में आने के लिए तैयार नहीं है, भारत में वोक्सवैगन का पहला आईडी मॉडल आईडी.4 एसयूवी होगा, जिसका यहां कुछ समय से परीक्षण चल रहा है हालांकि इसके भारत में लॉन्च को अभी वोक्सवैगन के वैश्विक मुख्यालय द्वारा हरी झंडी नहीं मिली है, VW इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता ने हमें इस साल की शुरुआत में कहा था कि "यह बात है कि आईडी 4 कब आएगा और नहीं होगा"।

यह भी देखें:

700 किमी रेंज के साथ ऑल-इलेक्ट्रिक वोक्सवैगन आईडी 7 को टेस्ला मॉडल 3 प्रतिद्वंद्वी के रूप में प्रकट किया गया

वोक्सवैगन ID.2all अवधारणा भविष्य की EV हैच का पूर्वावलोकन करती है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *