नई Hyundai Verna का रियर डिज़ाइन 21 मार्च की शुरुआत से पहले लीक हो गया

Hyundai अगले महीने नई Verna से पर्दा उठाएगी और ब्रांड ने पहले ही तीन तिमाहियों से इसकी स्टाइल का खुलासा करने के साथ-साथ कार के बारे में कई विवरणों की घोषणा की है। हमें आज एक नया स्पाई शॉट मिला है, जहां कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में हुंडई एक्सेंट के रूप में बेची जाने वाली नेक्स्ट-जेन हुंडई वेरना को तीन तिमाहियों के पीछे से देखा जा सकता है, जिससे हमें प्रोडक्शन-स्पेक सेडान पर पहली नज़र आती है। हमशक्ल।

  • नई Hyundai Verna फीचर से भरपूर होगी
  • ADAS और अधिक तकनीक मिलने की उम्मीद है
  • पेट्रोल ही होगा

नई Hyundai Verna: फ्रंट जितना ही स्टाइलिश है रियर लुक

नया स्पाई शॉट, कार को तीन तिमाहियों के पीछे से दिखाता है जो अब तक ब्रांड द्वारा प्रकट नहीं किया गया था। कार को दक्षिण कोरिया में इसके प्रोडक्शन स्पेक में देखा गया है, एक व्यावसायिक विज्ञापन शूट पर सबसे अधिक संभावना है। कार पर लगे बैज पर Hyundai Accent लिखा होता है क्योंकि Verna को मध्य पूर्व, दक्षिण कोरिया और कुछ अन्य सहित कई लेफ्ट-हैंड ड्राइव बाजारों में Hyundai Accent के रूप में बेचा जाता है। भारत और कुछ अन्य राइट हैंड ड्राइव बाजारों के लिए, एक ही सेडान (कोडनेम: BN7) को Hyundai Verna के नाम से जाना जाता है।

अविवादित स्पाई शॉट अद्वितीय टेललैंप डिज़ाइन और कनेक्टेड एलईडी लाइट बार की पुष्टि करता है जो क्रिस्टल की तरह आवेषण प्राप्त करता है। टेललैंप्स को हर तरफ दो वर्टिकल एक्सटेंशन मिलते हैं जो आकर्षक दिखते हैं। नई वेरना का पिछला हिस्सा बाहर की तरफ फैला हुआ है, विशेष रूप से टेललैंप के ऊपर का हिस्सा जिसमें एक बड़ा हुंडई लोगो भी है, जो नए 2डी पुनरावृत्ति जैसा दिखता है जो वर्तमान में भारत में ग्रैंड आई10 और ऑरा फेसलिफ्ट पर देखा जाता है। ऐसा लगता है कि रिवर्स लैंप टेललैंप के नीचे प्रत्येक कोने में अलग-अलग इकाइयों में रखे गए हैं और तीन क्षैतिज रेखाओं में विभाजित हैं। रियर बम्पर को बनावट, कट और क्रीज़ का अपना हिस्सा मिलता है और एक बॉडी कलर्ड फॉक्स स्किड प्लेट मिलती है जिसमें तीसरा स्टॉप लैंप भी होता है। जबकि वह सेटअप नया दिखता है, यह देखा जाना बाकी है कि क्या भारत-बाउंड वेरना को समान लेआउट मिलता है।

नई Hyundai Verna: नई 1.5T पेट्रोल, कोई डीजल नहीं

नेक्स्ट-जेन वेरना को 160hp के लिए नया 1.5-लीटर डायरेक्ट इंजेक्शन टर्बो-पेट्रोल अच्छा मिलेगा, जो 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा होगा। यही इंजन भारत में Creta, Seltos और Carens जैसे अधिकांश Hyundai-Kia मॉडल पर भी ड्यूटी करेगा और मौजूदा 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन को बदल देगा।

एंट्री-लेवल इंजन विकल्प 115hp, 1.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल होगा जो आउटगोइंग वेरना से लिया गया है, जिसे 6-स्पीड मैनुअल या CVT गियरबॉक्स में जोड़ा गया है। दोनों इंजन आरडीई और ई20 (20 प्रतिशत इथेनॉल मिश्रण) के अनुरूप होंगे। नई वेरना में डीजल इंजन नहीं होगा और इसके साथ, मिडसाइज सेडान सेगमेंट केवल पेट्रोल होगा क्योंकि इसके प्रतिद्वंद्वी डीजल इंजन की पेशकश नहीं करते हैं।

नई हुंडई वेरना: संस्करण विवरण और मूल्य निर्धारण

बुकिंग की स्वीकृति की पुष्टि के साथ, हुंडई ने घोषणा की है कि नई वेरना को EX, S, SX और SX (O) वेरिएंट में बेचा जाएगा। हम उम्मीद करते हैं कि 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन उच्च ट्रिम्स पर उपलब्ध होगा, जबकि 1.5-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन निचले वेरिएंट में इस्तेमाल किया जाएगा। नई वेरना की कीमत मौजूदा सेडान से लगभग 60,000-1 लाख रुपये अधिक होने की उम्मीद है।

नई हुंडई वेरना: भारत में प्रतिद्वंद्वी

नई वेरना मौजूदा मध्यम आकार की सेडान को टक्कर देना जारी रखेगी जिसमें वोक्सवैगन वर्चुस , स्कोडा स्लाविया , आगामी होंडा सिटी फेसलिफ्ट के साथ-साथ हाल ही में अपडेट की गई मारुति सुजुकी सियाज शामिल हैं।

छवि स्रोत

आप नई वर्ना के डिज़ाइन के बारे में क्या सोचते हैं? हमें इसके बारे में नीचे टिप्पणी अनुभाग में बताएं।

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *