Hyundai Ioniq 5 की डिलीवरी मार्च के अंत में शुरू होगी; 650 बुकिंग बटोरता है

Hyundai Ioniq 5 फ्रंट क्वार्टर

Hyundai ने कहा है कि उसके प्रीमियम EV क्रॉसओवर, Ioniq 5 की डिलीवरी मार्च के अंत तक शुरू हो जाएगी। दिसंबर 2022 से 1 लाख रुपये की बुकिंग चल रही है और Hyundai ने पुष्टि की है कि उसे अब तक Ioniq 5 के लिए 650 बुकिंग मिल चुकी हैं।

Ioniq 5 को जनवरी में ऑटो एक्सपो 2023 में 44.95 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। शुरुआती कीमत केवल पहली 500 बुकिंग के लिए थी।

  1. Hyundai Ioniq 5 की बुकिंग 1 लाख रुपये में शुरू हुई  
  2. किआ EV6 से कम कीमत

Hyundai Ioniq 5 को रेट्रो-प्रेरित डिज़ाइन मिलता है

Ioniq 5 का डिज़ाइन 2019 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखाए गए 45 EV कॉन्सेप्ट से काफी प्रेरित है। Ioniq 5 की रेट्रो-फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन लैंग्वेज में शार्प लाइन्स, फ्लैट सरफेस और एक उठा हुआ रुख है लेकिन अत्यधिक रेक विंडस्क्रीन के साथ है। हेडलाइट्स और टेल-लाइट्स को एक अनोखा पिक्सेलेटेड लुक मिलता है और Ioniq 5 में टर्बाइन जैसी डिज़ाइन के साथ 20-इंच के पहिए मिलते हैं। 2022 में, Ioniq 5 ने वर्ल्ड इलेक्ट्रिक कार और वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर अवार्ड्स के साथ वर्ल्ड डिज़ाइन ऑफ़ द ईयर अवार्ड जीता।

Hyundai Ioniq 5: इंटीरियर और फीचर्स

Hyundai ने Ioniq 5 के इंटीरियर के साथ एक न्यूनतर दृष्टिकोण का पालन किया है। इसे एक सपाट तल मिलता है। लचीली सीटें और एक चल केंद्र कंसोल। इंटीरियर में असबाब के लिए पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक और पर्यावरण के अनुकूल चमड़े से बने कपड़े हैं। जहां तक ​​सुविधाओं की बात है, Ioniq 5 दो 12.3-इंच स्क्रीन, संवर्धित वास्तविकता कार्यों और ADAS तकनीक के साथ हेड-अप डिस्प्ले से सुसज्जित है।

Hyundai Ioniq 5: बैटरी, पावरट्रेन और रेंज

Ioniq 5 में केवल 72.6kWh की बैटरी मिलती है, जो इसे एक बार चार्ज करने पर 631km की ARAI-सर्टिफाइड रेंज देती है। बैटरी एक रियर एक्सल-माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर को शक्ति भेजती है जो 217hp और 350Nm का टार्क बनाती है। जब चार्जिंग की बात आती है, तो Ioniq 5 सुपरफास्ट 800V चार्जिंग को सपोर्ट करता है, जो केवल 18 मिनट में बैटरी को 10-80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है।

Hyundai Ioniq 5: भारत में प्रतिद्वंद्वी

Hyundai Ioniq 5 का सबसे स्पष्ट प्रतियोगी इसका चचेरा भाई मॉडल, Kia EV6 है। Ioniq 5 को भारत में असेंबल किया गया है और इसकी कीमत Kia EV6 (60.95 लाख रुपये से शुरू) से कम है, जो कंप्लीटली बिल्ट-अप यूनिट (CBU) के रूप में आती है। Ioniq 5 वोल्वो XC40 रिचार्ज को भी टक्कर देता है, जिसे भी असेंबल किया जाता है। भारत।

Ioniq 5 की हमारी भारत समीक्षा 11 फरवरी को सुबह 11 बजे लाइव होगी। बने रहें!

यह भी देखें:

हुंडई भारतीय ईवी बाजार में शीर्ष स्थान के लिए लक्ष्य

हुंडई क्रेटा ईवी पर काम चल रहा है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *