वोक्सवैगन आईडी 7 भविष्य के पसाट ईवी का पूर्वावलोकन करता है

वोक्सवैगन ID7 सामने

लास वेगास में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) में इस छलावरण वाले प्रोटोटाइप द्वारा ऑल-न्यू वोक्सवैगन ID.7 का बारीकी से पूर्वावलोकन किया गया है।

वोक्सवैगन आईडी 7: यह क्या है?

ID.7, जिसे पहले ID एयरो कॉन्सेप्ट कार के रूप में जाना जाता था, को पहले पांच दरवाजों वाले लिफ्टबैक के रूप में पेश किया जाएगा, और समय के साथ, एक एस्टेट के रूप में भी।

यह आईडी रेंज में लॉन्च होने वाला छठा मॉडल है और शुरुआत में वोक्सवैगन आर्टेन और पसाट के साथ बैठेगा, बाद वाले को केवल अपनी अगली पीढ़ी में एक संपत्ति के रूप में पेश किया जाएगा। समय के साथ, यह यूरोप के सिकुड़ते डी-सेगमेंट में VW की एकमात्र पेशकश बन जाएगी क्योंकि EVs पर स्विच करने के बाद Arteon और Passat के कोई और संस्करण नहीं हैं।

"वैश्विक स्तर पर, सैलून खंड गायब हो रहा है, यहां तक ​​कि चीन में भी," वीडब्ल्यू बॉस थॉमस शेफर ने हमारी बहन प्रकाशन ऑटोकार यूके को बताया। "चीन में, यह पहले से ही कम कीमत वाले सैलून में हो रहा है। यह यूरोप में नीचे जा रहा है; यह कभी भी बहुत बड़ा नहीं रहा, सिवाय कुछ बाजारों के, शायद तुर्की के, लेकिन हम निश्चित रूप से बहुत सारे सैलून नहीं लाएंगे। यह [आईडी.7] है और जब हम दहन इंजन को छोड़ देते हैं तो हम उस पर एकाग्र हो जाते हैं।

वोक्सवैगन आईडी 7: आयाम और पावरट्रेन

MEB- आधारित ID.7 4,940mm लंबा, 1,859mm चौड़ा और 1,529mm ऊंचा है, और इसका व्हीलबेस 2,969mm है जो कि यह Volkswagen ID Buzz के साथ साझा करता है। यह ID.7 को Passat और Arteon दोनों से अधिक लंबा बनाता है।

CES में प्रदर्शित कार ID.7 के प्रोडक्शन बॉडीवर्क को पहनती है, लेकिन इसकी अंतिम स्टाइल को छिपाने के लिए इसे एक विशेष QR कोड-प्रेरित छलावरण में लपेटा गया है। साल के अंत में ID.7 की बिक्री शुरू होने से पहले, 2023 की दूसरी तिमाही में पूरा खुलासा होगा।

छलावरण को इलेक्ट्रोल्यूमिनिसेंट कहा जाता है, और यह पेंट की 40 परतों से बना होता है। इलेक्ट्रिक करंट इससे होकर गुजरता है और कार के 22 अलग-अलग हिस्सों को रोशन करता है।

VW ने ID.7 के पूर्ण प्रकटीकरण से पहले कुछ तकनीकी विवरणों का खुलासा किया है, हालांकि, इसने पुष्टि की है कि इसे 700km तक की रेंज के साथ पेश किया जाएगा। यह एक बड़े बैटरी मॉडल में होगा, एक आईडी कार में अभी तक पेश की जाने वाली बैटरी का आकार। ID.7 शुरू में मौजूदा सबसे बड़े 77kWh पैक के साथ आएगा।

एरो नाम का इस्तेमाल पहले इसके सुपर-फिसलन आकार के लिए किया गया था, और अंतिम उत्पादन मॉडल के लिए 0.23Cd जितना कम ड्रैग गुणांक अपेक्षित है।

वोक्सवैगन आईडी 7: इंटीरियर

अंदर, आज तक आईडी मॉडल में उल्लेखनीय विकास और सुधार हुए हैं। 15-इंच टचस्क्रीन के मुख्य होमपेज पर तापमान नियंत्रण लाने के लिए इंफोटेनमेंट सिस्टम को ओवरहाल किया गया है, और रात में उपयोगी होने की अनुमति देने के लिए स्क्रीन के नीचे भौतिक तापमान स्लाइडर बार को अंत में प्रकाशित किया गया है।

स्मार्ट एयर वेंट्स भी हैं जो कीहोल्डर के करीब होने का पता लगाने पर कार को ठंडा या गर्म करना शुरू करते हैं, और आवश्यकतानुसार स्टीयरिंग व्हील को भी गर्म करते हैं। संवर्धित वास्तविकता हेड-अप डिस्प्ले मानक है।

वोक्सवैगन आईडी 7: प्रतिद्वंद्वी

वोक्सवैगन ID.7 शुरू में एक चार-पहिया-ड्राइव GTX मॉडल के साथ दो-पहिया ड्राइव होगा, जो नियत समय में लॉन्च होने की पुष्टि करता है, अंततः एक पावरट्रेन लाइन-अप देता है जो इसके मुख्य प्रतिद्वंद्वियों: टेस्ला मॉडल 3 , पोलस्टार 2 को दर्शाता है। और हुंडई Ioniq 6

और देखें:

नेक्स्ट जेन वोक्सवैगन गोल्फ, गोल्फ जीटीआई इलेक्ट्रिक होने के लिए

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *