मित्सुबिशी कॉर्प जापानी कार निर्माताओं की बिक्री बढ़ाने के लिए टीवीएस मोबिलिटी में निवेश करेगी

टीवीएस मोबिलिटी भारत में कई होंडा शोरूम संचालित करती है।

निक्केई एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, जापानी ट्रेडिंग हाउस मित्सुबिशी कॉरपोरेशन, टीवीएस मोबिलिटी में 30 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी हासिल करने के लिए तैयार है, जो भारत में लगभग 150 कार डीलरशिप संचालित करती है। इस निवेश की पहली प्राथमिकताओं में से एक देश में होंडा कारों की बिक्री का विस्तार करना होगा - जापानी कार ब्रांड पहले से ही टीवीएस मोबिलिटी के ग्राहकों में से एक है।

  1. मित्सुबिशी लगभग 276 करोड़ रुपये से 553 करोड़ रुपये का निवेश करेगी
  2. नया उद्यम जापानी वाहन निर्माताओं की पहुंच का विस्तार करना चाहता है
  3. नई डीलरशिप में भी ईवी होंगी

5 बिलियन से 10 बिलियन येन (276 करोड़ रुपये से 553 करोड़ रुपये) का निवेश नियामक अनुमोदन के लिए लंबित है, जिसके बाद मित्सुबिशी डीलरशिप पर अपने कर्मियों को तैनात करेगी। समझौते के तहत, टीवीएस अपने कार बिक्री प्रभाग को अलग कर देगी, साथ ही मित्सुबिशी इस नए उद्यम में हिस्सेदारी हासिल कर लेगी।

होंडा, जापानी कार निर्माताओं के लिए बिक्री बढ़ाने का लक्ष्य

नवगठित इकाई के साथ जापानी ट्रेडिंग कंपनी का एक अन्य उद्देश्य जापानी वाहन निर्माताओं (होंडा के अलावा) के साथ बातचीत का नेतृत्व करना है ताकि "अधिक जापानी कार ब्रांडों और मॉडलों के साथ लाइनअप में विविधता लाई जा सके" और प्रत्येक कार ब्रांड के लिए समर्पित स्टोर भी स्थापित किए जा सकें। यह नई कंपनी भारत की सबसे बड़ी स्वतंत्र कार डीलरशिप में से एक बन सकती है।

कथित तौर पर डीलरशिप में इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) की सुविधा भी होगी - होंडा 2026 तक एलिवेट-आधारित ईवी को भारत में लाने के लिए तैयार है। मित्सुबिशी की ऐसी सेवाएं लाने की भी योजना है जो स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से रखरखाव नियुक्तियों और बीमा खरीद की सुविधा प्रदान करती हैं। इन पहलों का उद्देश्य बेहद प्रतिस्पर्धी भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में बिक्री को बढ़ावा देना है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि फिलहाल, सुजुकी मोटर एकमात्र जापानी ब्रांड है जिसकी मारुति सुजुकी के माध्यम से भारत में प्रमुख उपस्थिति है; हमारा देश वर्तमान में नई कारों की बिक्री में विश्व स्तर पर तीसरे स्थान पर है। मित्सुबिशी को इस उद्यम के माध्यम से भारत में जापानी कार ब्रांडों की बिक्री और पहुंच का विस्तार करने की उम्मीद है। टीवीएस मोबिलिटी के मौजूदा कार ग्राहकों में टोयोटा , वोक्सवैगन , मर्सिडीज-बेंज , महिंद्रा और फोर्ड भी शामिल हैं।

स्रोत

यह भी देखें:

होंडा सिटी, सिटी हाइब्रिड और अमेज पर 1.12 लाख रुपये तक की छूट मिल रही है

बिक्री बढ़ाने के लिए एमजी, टाटा ईवी की कीमतें घटीं; महिंद्रा स्थिर है

भारत में सीएनजी कार, एसयूवी की बिक्री मार्च तक 4.75 लाख यूनिट को पार कर सकती है

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *