Tata Nexon EV Max Dark में नया 10.25-इंच टचस्क्रीन मिलता है

Tata Nexon EV Max डार्क फ्रंट

लंबी दूरी की Tata Nexon EV Max , जिसे एक साल पहले लॉन्च किया गया था, अब डार्क ट्रीटमेंट प्राप्त कर चुकी है, और इसके साथ, नया 10.25-इंच टचस्क्रीन मिलता है। Nexon EV Max Dark की कीमत XZ+ Lux के लिए 19.04 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और 7.2kW चार्जर के साथ XZ+ Lux के लिए 19.54 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

जबकि Nexon के पिछले सभी संस्करणों - डार्क, रेड डार्क, काजीरंगा और जेट - में कॉस्मेटिक अपडेट शामिल किए गए हैं, Nexon EV Max के डार्क संस्करण में कुछ और फीचर जोड़े गए हैं।

Tata Nexon EV Max भारत में लगभग एक साल से बिक्री पर है। अब, Tata ने आखिरकार कॉम्पैक्ट EV SUV के लॉन्ग-रेंज संस्करण पर डार्क ट्रीटमेंट पेश किया है। यह अपडेट अपने साथ एक नया 10.25-इंच टचस्क्रीन भी लाता है।

जबकि अन्य सभी संस्करण - डार्क, रेड डार्क, काज़ीरंगा और जेट - केवल कॉस्मेटिक अपग्रेड हैं, इस बार, नेक्सॉन ईवी मैक्स डार्क को सिर्फ कॉस्मेटिक अपग्रेड से अधिक मिलता है। और यह केवल टॉप ट्रिम्स - XZ+ Lux और XZ+ Lux पर 7.2kW चार्जर के साथ उपलब्ध है।

Tata Nexon EV Max Dark इंटीरियर और फीचर्स

नेक्सॉन ईवी मैक्स डार्क संस्करण का मुख्य आकर्षण नया टचस्क्रीन है, जो नियमित नेक्सॉन ईवी मैक्स पर मिलने वाले टचस्क्रीन से काफी आगे है। यह द्रव संक्रमण और इशारों के साथ चिकना है, लेकिन यह अभी भी सबसे अच्छे से अच्छा नहीं है। हालांकि, यह किआ सोनेट की तुलना में अधिक तरल है।

नई टचस्क्रीन का प्लेसमेंट इसे उपयोग करने के लिए अधिक एर्गोनोमिक बनाता है।

टाटा की नई टचस्क्रीन अब 10.25 इंच के सेगमेंट में सबसे बड़ी है - सोनेट के बराबर। सुविधाओं में एक एकीकृत आवाज सहायक, एक उन्नत रिवर्स कैमरा, एक विशेष ईवी डिस्प्ले थीम के साथ-साथ Android Auto और Apple CarPlay के लिए वायरलेस कनेक्टिविटी शामिल है। Tata ने वॉइस कमांड को भी एकीकृत किया है जो अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगु और मराठी सहित छह भाषाओं में कमांड को पहचानता है।

विशेष रूप से, यह टचस्क्रीन वही इकाई है जिसे हैरियर और सफारी के रेड डार्क संस्करणों में पेश किया गया था   एसयूवी जो फरवरी में लॉन्च हुई थी , लेकिन इसे नेक्सॉन रेड डार्क एडिशन में पेश नहीं किया गया था। और जबकि हैरियर और सफारी ने नए टचस्क्रीन के साथ एडीएएस फीचर प्राप्त किए, नेक्सन ईवी मैक्स डार्क को इस नए टचस्क्रीन के साथ एडीएएस फीचर नहीं मिला। फेसलिफ़्टेड Tata Nexon के अगस्त तक बिक्री पर जाने की उम्मीद है, और इस डार्क संस्करण के साथ, Tata भविष्य के Nexons के लिए नए इंफोटेनमेंट सिस्टम का पूर्वावलोकन कर रही है।

अब बात करते हैं नए सिस्टम के प्लेसमेंट की। अन्य सभी नेक्सन मॉडलों में, टचस्क्रीन को डैशबोर्ड के शीर्ष पर लगाया जाता है, जैसे टैबलेट चिपका हुआ होता है। हालांकि, नेक्सन ईवी मैक्स डार्क संस्करण में, इंफोटेनमेंट सिस्टम हैरियर और सफारी के समान एक फ्रीस्टैंडिंग इकाई है। इसे एसी वेंट्स के ठीक ऊपर रखा गया है, जो इसे ड्राइवर और पैसेंजर के करीब लाता है। यह एर्गोनोमिक रूप से बेहतर है, क्योंकि पुराने सिस्टम के साथ, कुछ ड्राइवरों को इस तक पहुँचने के लिए अपनी बाहों को फैलाना पड़ता था।

अंदर, आपको ब्लू हाइलाइट्स के साथ ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट मिलता है।

नई टचस्क्रीन के अलावा, इंटीरियर को अन्य डार्क संस्करण मॉडल के समान ही उपचार प्राप्त होता है। इसमें .EV के ट्राई-एरो पैटर्न और AC वेंट के चारों ओर नीले रंग के हाइलाइट्स द्वारा एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर दिया गया है। यहां तक ​​कि सीटों को नीले रंग की सिलाई के साथ काले रंग में फ़िनिश किया गया है, और हेड रेस्ट्रेंट पर "#डार्क" सिलाई की गई है।

Nexon EV Max Dark की प्रमुख विशेषताओं में सनरूफ, AQI डिस्प्ले वाला एयर प्यूरिफायर, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, रियर एयर कंडीशनिंग वेंट और बहुत कुछ शामिल हैं। अन्य सभी विशेषताएं नियमित Nexon EV Max के XZ+ Lux वेरिएंट के समान हैं। इसमें 7-इंच MID के साथ समान सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और केंद्र में अपने स्वयं के निफ्टी डिस्प्ले के साथ knurled ड्राइव चयनकर्ता भी मिलता है।

Nexon EV Max Dark संस्करण पर सुरक्षा उपकरणों में दो एयरबैग, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, ABS और बहुत कुछ शामिल हैं। जबकि Nexon EV Max का अभी तक Global NCAP द्वारा परीक्षण नहीं किया गया है, ICE- संचालित Nexon ने पिछले परीक्षण प्रोटोकॉल के तहत 5-स्टार रेटिंग प्राप्त की है

टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स डार्क एक्सटीरियर

बाहरी टाटा द्वारा अन्य डार्क संस्करण मॉडल के समान है: आपको खिड़कियों और ग्रिल के नीचे साटन ग्रे लहजे के साथ मिडनाइट ब्लैक रंग मिलता है। जबकि मानक नेक्सन ईवी मैक्स में बाहरी लहजे नीले रंग में समाप्त हो गए हैं, डार्क संस्करण पर, केवल फ्रंट और रियर फॉग लैंप चारों ओर - ईवी बैज के साथ - नीले रंग में समाप्त हो गए हैं। इसके अतिरिक्त, जहां रेगुलर मॉडल में 16-इंच डायमंड कट अलॉय मिलते हैं, वहीं इसमें चारकोल ग्रे फिनिश है।

मानक कार के डायमंड-कट फिनिश के बजाय चारकोल ग्रे में 16 इंच के पहिये खत्म हो गए हैं।

टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स डार्क पावरट्रेन

हुड के नीचे भी बहुत कुछ नहीं बदला है। आपको अभी भी इलेक्ट्रिक मोटर को 40.5kWh की बैटरी फीडिंग पावर मिलती है। यह 143hp और 250Nm का टार्क पैदा करता है, जो आगे के पहियों को ड्राइव करता है। Nexon EV Max Dark की ARAI द्वारा दावा की गई 453km की रेंज है, लेकिन हमारे वास्तविक-विश्व रेंज परीक्षण से पता चला है कि यह लगभग 266km का औसत हो सकता है।

आपको अभी भी वही ड्राइव मोड मिलते हैं - सिटी, ईको और स्पोर्ट। हालांकि, पहले दो में पावर 97hp और 170Nm तक ही सीमित है।

हुड के नीचे 143hp इलेक्ट्रिक मोटर मानक Nexon EV Max के समान है।

Nexon EV Max Dark में मानक के रूप में दो चार्जर मिलते हैं - एक 3.3kW और एक 7.2kW चार्जर। पूर्व का उपयोग करके, बैटरी को 15 घंटे में 10-100 प्रतिशत से चार्ज किया जा सकता है, जबकि बाद वाले के साथ, इसे 0-100 प्रतिशत से चार्ज होने में 6.5 घंटे (दावा किया गया) लगता है। Nexon EV Max Dark 50kW DC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने में भी सक्षम है, जो Tata के अनुसार, 56 मिनट में बैटरी को 0-80 प्रतिशत तक भर देती है।

Tata Nexon EV Max Dark मूल्य, वारंटी और प्रतिद्वंद्वी

जबकि अधिकांश डार्क संस्करण मॉडल की कीमत 20,000 रुपये के प्रीमियम पर है, यह मानक नेक्सॉन ईवी मैक्स पर 55,000 रुपये के प्रीमियम पर आता है क्योंकि इसे नया टचस्क्रीन मिलता है। 7.2kW चार्जर ट्रिम्स के साथ रेगुलर XZ+ Lux और XZ+ Lux की कीमत क्रमशः 18.49 लाख रुपये और 18.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Tata Nexon EV Max Dark Edition की बैटरी पर 8 साल/1,00,000 किमी की वारंटी दे रही है। यह सीधे नए लॉन्च किए गए Mahindra XUV400 को टक्कर देगा, जिसकी कीमत 15.99 लाख-18.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

यह भी देखें:

टाटा नेक्सॉन ईवी मैक्स डार्क वॉकअराउंड वीडियो

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *