Tata Nexon फेसलिफ्ट अगस्त 2023 तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट फ्रंट क्वार्टर

भारतीय बाजार में सबसे लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक Tata Nexon को आने वाले महीनों में एक बड़े अपडेट से गुजरना होगा। हमारे सूत्र बताते हैं कि भारी अपडेटेड Tata Nexon इस साल अगस्त तक लॉन्च होगी। टाटा कॉम्पैक्ट एसयूवी पर नए बाहरी डिजाइन, प्रमुख आंतरिक अपडेट, उन्नत इंजन और नई तकनीक के रूप में व्यापक अपडेट की उम्मीद है।

  1. नेक्सन फेसलिफ्ट का उत्पादन इस साल जुलाई से शुरू होगा
  2. हर महीने लगभग 15,000 इकाइयों के निर्माण की उम्मीद है
  3. Nexon EV फेसलिफ्ट भी आने वाली है

सूत्र हमें बताते हैं कि नेक्सन फेसलिफ्ट को रंजनगांव प्लांट में बनाया जाएगा, जिसे स्टेलेंटिस के साथ साझा किया जाता है, जो एक ही स्थान पर जीप एसयूवी बनाता है, लेकिन एक अलग असेंबली लाइन पर।

Tata Nexon फेसलिफ्ट के ज्यादा शार्प दिखने की उम्मीद है

Nexon फेसलिफ्ट का पुणे के बाहरी इलाके में कई बार परीक्षण किया गया है, और भले ही परीक्षण खच्चरों को छलावरण किया गया हो, कुछ विवरण स्पष्ट हैं, जिसमें टाटा मोटर्स इस एसयूवी के साथ ले जाने वाली डिजाइन दिशा भी शामिल है। उम्मीद है कि नेक्सन फेसलिफ्ट में हाल ही में प्रदर्शित टाटा कर्वव से डिजाइन के संकेत मिलेंगे, जिसमें फ्रंट और रियर में डिजाइन ओवरहाल होगा।

आगे की ओर, ग्रिल को ट्विन-पार्ट डिज़ाइन मिलता है जो निचले आधे हिस्से में हीरे के आकार के आवेषण से भरा होता है। दोनों हेडलैंप को जोड़ने वाली ग्रिल के ठीक ऊपर अंत से अंत तक एक पूर्ण-चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार स्थित होने की उम्मीद है। Tata Nexon फेसलिफ्ट की फ्रंट स्टाइलिंग ज्यादा फ्लैटर नोज और नए डिजाइन वाले हेडलैम्प के साथ और भी ज्यादा सीधी नजर आती है, जो नीचे की ओर पोजिशन की गई है। अलॉय व्हील्स के लिए नए डिजाइन को छोड़कर साइड प्रोफाइल काफी हद तक समान रहने की उम्मीद है।

पीछे की तरफ, टेल-लैंप एक ताज़ा डिज़ाइन स्पोर्ट करते हैं और एक कनेक्टेड एलईडी लाइट बार भी मिलता है। उच्च वेरिएंट को डायनेमिक टर्न सिग्नल भी मिलने की उम्मीद है। टेलगेट का डिजाइन सपाट है और नए लुक वाले रियर बंपर के साथ आसानी से मिल जाता है।

Tata Nexon फेसलिफ्ट: बड़े इंटीरियर अपडेट की उम्मीद

सूत्र हमें बताते हैं कि इंटीरियर में भी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। डैशबोर्ड के डिजाइन में बदलाव की उम्मीद है और नई 10.25-इंच टचस्क्रीन , जिसने हाल ही में हैरियर और सफारी एसयूवी में अपनी शुरुआत की है, को नेक्सन फेसलिफ्ट में भी शामिल किया जाएगा। यह, एक नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ, नेक्सन फेसलिफ्ट की इक्विपमेंट लिस्ट में प्रमुख परिवर्धन में से एक हो सकता है।

जहां तक ​​फीचर्स की बात है, नेक्सन में बड़ा सनरूफ, ज्यादा इक्विपमेंट और कूल्ड सीट्स और 360 डिग्री कैमरा जैसे कंफर्ट दिए जाने की बात हो रही है। Nexon को ADAS भी मिलने की बात चल रही है, कम से कम ऊंचे वेरिएंट में, जो इस फीचर के साथ आने वाली अपनी श्रेणी में पहली SUV बना सकती है।

Tata Nexon फेसलिफ्ट को अपडेटेड पावरट्रेन मिलने की उम्मीद है

नेक्सन सहित टाटा के सभी मॉडलों को हाल ही में भारत चरण 6 चरण-द्वितीय मानदंडों को पूरा करने के लिए अपग्रेड किया गया था। हमें बताया गया है कि Nexon फेसलिफ्ट में बिलकुल नया 1.2-लीटर यूनिट टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है जिसे Curvv ICE कॉन्सेप्ट के साथ प्रीव्यू किया गया था। यह नया इंजन 125hp और 225Nm के लिए अच्छा है। इसकी तुलना में, आउटगोइंग इंजन 120hp और 170Nm का मंथन करता है। Nexon फेसलिफ्ट 1.5-लीटर डीजल के साथ भी जारी रहेगी। अभी तक नेक्सन फेसलिफ्ट के लिए स्वचालित गियरबॉक्स विकल्पों पर कोई स्पष्टता नहीं है।

Tata Nexon EV फेसलिफ्ट भी आने वाली है

Nexon फेसलिफ्ट के साथ, Tata Motors Nexon EV फेसलिफ्ट भी पेश करेगी और दोनों मॉडलों के एक ही प्रोडक्शन लाइन पर बने रहने की उम्मीद है। नए Tata .EV इलेक्ट्रिक-ओनली सब-ब्रांड को आगे बढ़ाने के लिए Nexon पेट्रोल और डीजल मॉडल से बेहतर अंतर करने के लिए Nexon EV फेसलिफ्ट में थोड़ा अलग लुक हो सकता है।

Tata Nexon फेसलिफ्ट प्रोडक्शन डिटेल्स, लॉन्च टाइमलाइन

सूत्र हमें बताते हैं कि नेक्सन फेसलिफ्ट के लिए श्रृंखला का उत्पादन जुलाई 2023 तक शुरू होगा और टाटा मोटर्स पेट्रोल और डीजल मॉडल के लिए संयुक्त रूप से लगभग 15,000 इकाइयों का उत्पादन करेगी। Nexon EV फेसलिफ्ट का प्रोडक्शन भी लगभग उसी समय शुरू होगा और हर महीने 5,000 यूनिट्स बनने की उम्मीद है।

नेक्सन सीएनजी भी पाइपलाइन में है, लेकिन पेट्रोल, डीजल और ईवी पुनरावृत्तियों के लॉन्च के कुछ महीने बाद बिक्री पर जाएगी। जैसे-जैसे लॉन्च करीब आ रहा है, Nexon फेसलिफ्ट के बारे में अधिक जानकारी मिलने की उम्मीद है।

छवि स्रोत

यह भी देखें:

Tata Harrier, Safari SUVs को सभी महिला क्रू द्वारा असेंबल किया जाता है

टाटा मोटर्स ने पांच मिलियन उत्पादन मील का पत्थर हासिल किया

टाटा मोटर्स अब तक के सबसे बड़े फ्लीट ऑर्डर में 25,000 XPres-T EVs की आपूर्ति करेगी

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *