अप्रैल 2023 में नई कार, एसयूवी लॉन्च

अपकमिंग कार अप्रैल में लॉन्च होगी

जैसे ही हम नए वित्तीय वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं, इस महीने चार कार लॉन्च होने वाली हैं - दो-दो बाजार के पूरी तरह से विपरीत स्पेक्ट्रम पर। मास-मार्केट श्रेणी में, मारुति और एमजी क्रमशः फ्रोंक्स कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर और धूमकेतु ईवी लॉन्च करेंगे, जबकि शीर्ष प्रदर्शन खंड में मर्सिडीज-एएमजी जीटी63 एस ई-परफॉर्मेंस हाइब्रिड और लेम्बोर्गिनी यूरस एस को पसंद किया जाएगा। हमारे बाजार में प्रवेश करें। यहां आप प्रत्येक से क्या उम्मीद कर सकते हैं।

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स लॉन्च: मध्य अप्रैल

Fronx एक कॉम्पैक्ट कूप-क्रॉसओवर है जो बलेनो हैचबैक पर आधारित है और, महत्वपूर्ण रूप से, बलेनो RS के बंद होने के बाद से, मारुति के स्टेबल में टर्बो-पेट्रोल इंजन को वापस लाता है। नई 100hp, 1.0-लीटर टर्बो यूनिट को 5-स्पीड MT या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ पेश किया जाएगा। मारुति का आजमाया हुआ 90hp, 1.2-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी 5-स्पीड MT और AMT गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। फ्रोंक्स के इंटीरियर के लिए बलेनो के साथ बहुत सारे पुर्जे साझा होंगे और इसे नेक्सा आउटलेट्स के माध्यम से बेचा जाएगा। कीमत की घोषणा अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक होने की उम्मीद है, और यह 8 लाख -11 लाख रुपये की रेंज में होने की उम्मीद है।

मर्सिडीज-एएमजी जीटी63 एस ई-प्रदर्शन लॉन्च: 11 अप्रैल

GT63 S ई-परफॉर्मेंस 4-डोर कूप AMG की पहली प्लग-इन हाइब्रिड है और साथ ही मर्सिडीज़ द्वारा बनाई जाने वाली सबसे शक्तिशाली प्रोडक्शन कार भी है। हुड के तहत एक 639hp, 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन है जो 204hp इलेक्ट्रिक मोटर के साथ है। संयुक्त रूप से, वे 843hp और 1,400Nm से अधिक टार्क उत्पन्न करते हैं। इसमें 12 किमी की इलेक्ट्रिक-ओनली रेंज भी है और अकेले इलेक्ट्रिक मोटर 130kph की टॉप स्पीड हासिल कर सकती है। इसमें फ्रंट बंपर पर बड़े गैपिंग एयर इंटेक के साथ एएमजी-विशिष्ट स्टाइल, पैनामेरिकाना ग्रिल, बीस्पोक एलॉय व्हील और बूट लिड पर स्पॉइलर भी मिलता है। आप इसकी कीमत 3 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से ऊपर होने की उम्मीद कर सकते हैं।

लेम्बोर्गिनी यूरस एस लॉन्च: 13 अप्रैल

सुपर सेडान के बाद लेम्बोर्गिनी उरुस एस के रूप में एक सुपर एसयूवी होगी। इसका मतलब उरुस का अधिक आराम-उन्मुख संस्करण होना है और ट्रैक-केंद्रित यूरस परफॉर्मेंट के नीचे स्थित होगा। Performante और S के बीच मुख्य अंतर निलंबन है - पूर्व में स्थिर कॉइल स्प्रिंग्स का उपयोग होता है जबकि बाद में अनुकूली वायु निलंबन मिलता है। उरुस एस, हालांकि, अपने इंजन को परफॉर्मेंट के साथ साझा करती है - एक 666hp, 4.0-लीटर, V8 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन जो 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट से जुड़ा है। इसके अलावा, परफॉर्मेंट के विपरीत, जिसे अब एक रैली मोड मिलता है, एस नियमित ऑफ-रोड मोड - सैंड, स्नो और मड को बरकरार रखता है। Performante की कीमत 4.22 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है, इसलिए Urus S के इससे नीचे बैठने की उम्मीद करें।

MG धूमकेतु EV लॉन्च: अप्रैल के अंत में

जेडएस ईवी के बाद धूमकेतु ईवी भारत में एमजी का दूसरा पूर्ण-विद्युत वाहन होगा, लेकिन एक शहरी कम्यूटर के रूप में सख्ती से तैनात किया जाएगा। इसके कॉम्पैक्ट डाइमेंशन, टू-डोर बॉडी स्टाइल, और फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन एलिमेंट्स इसे एक बहुत ही विचित्र उपस्थिति देते हैं, जबकि चार-सीटर इंटीरियर तकनीक से भरपूर होगा और इसके बारे में कुछ भी एंट्री-लेवल नहीं होगा - उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री और बहुत सारे मानक की अपेक्षा करें। विशेषताएँ। इसके लगभग 250km ड्राइविंग रेंज के साथ 20-25kWh बैटरी द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। महत्वपूर्ण रूप से, बैटरी स्थानीय रूप से Tata AutoComp से ली जाएगी और पावर आउटपुट लगभग 50kW (68hp) होने की उम्मीद है। इसकी कीमत 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से ऊपर होने की उम्मीद है।

आप इनमें से कौन सी आने वाली नई कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं? नीचे टिप्पणी करके हमें बताएं।

यह भी देखें:

मर्सिडीज EQE, EQS SUVs इंडिया लॉन्च की पुष्टि FY2024 के लिए हुई

Hyundai, Porsche, Mercedes-Benz शंघाई मोटर शो 2023 में नई SUVs पेश करेंगी

टिप्पणियाँ


संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *